‘पाकिस्तान से चुनाव लड़ेंगे तो जीत जाएंगे’, असम के सीएम हिमंता ने कसा राहुल गांधी पर तंज

0
21

दिसपुर, 3 मई (आईएएनएस)। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा है।

उन्होंने कहा, “अगर राहुल गांधी पाकिस्तान में चुनाव लड़ते हैं, तो उन्हें वहां भारी जनसमर्थन मिलेगा। वो वहां जरूर चुनाव जीतेंगे। पाकिस्तान में राहुल गांधी काफी पॉपुलर हैं। अगर पाकिस्तान में चुनाव होते हैं और वह वहां खड़े होते हैं, तो वो भारी मतों से जीत हासिल करेंगे। इस बात में कोई दो राय नहीं है।“

उन्होंने आगे कहा, ”पाकिस्तान में हम राहुल को नहीं हरा सकते हैं। पाकिस्तान में राहुल जरूर चुनाव जीतेंगे। पाकिस्तान जो चाहेगा, भारत में उसका उल्टा होगा।“

राहुल द्वारा दो संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ने पर हिमंता ने कहा कि इनका यहां कुछ नहीं होने वाला है। इंडिया में सिर्फ मोदी की ही बल्ले-बल्ले है।

बीते दिनों पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने राहुल की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि ‘राहुल इज ऑन फायर’। उन्होंने राम मंदिर पर राहुल के बयान वाले वीडियो को रिपोस्ट करते हुए ये लिखा था।

फवाद चौधरी की इस टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को जमकर घेरा। अभी भी भाजपा के नेता राहुल गांधी पर इसको लेकर निशाना साध रहे हैं।

इसी कड़ी में अब हिमंता बिस्वा शर्मा ने राहुल गांधी पर तंज कसा है।

बता दें कि काफी माथापच्ची के बाद कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने अमेठी में जहां किशोरी लाल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, रायबरेली में राहुल गांधी पर दांव लगाया है। रायबरेली राहुल गांधी की मां और वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी की परंपरागत सीट रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में सोनिया ने यहां से जीत हासिल की थी, लेकिन इस साल वो राज्यसभा में पहुंच गई हैं।

राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर स्मृति ईरानी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है, जिसमें उन्होंने कहा कि अमेठी से गांधी परिवार का ना लड़ना, इस बात का संकेत है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव में वोट पड़ने से पहले ही अमेठी से अपना हार स्वीकार कर चुकी है।

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक जनसभा को संबोधित करने के क्रम में कहा था कि अब राहुल गांधी वायनाड में चुनाव संपन्न होने के बाद किसी सुरक्षित सीट की तलाश करेंगे।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल को अमेठी से स्मृति ईरानी के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।