पीएम मोदी के भाषण के दौरान विपक्षी सांसदों के व्यवहार की सदन ने की भर्त्सना

0
10

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में हुई चर्चा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जवाब देने के दौरान विपक्षी सांसदों द्वारा किए गए व्यवहार और हंगामे की सदन ने भर्त्सना की है।

प्रधानमंत्री मोदी का भाषण समाप्त हो जाने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भर्त्सना का प्रस्ताव रखते हुए कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में हुई चर्चा के जवाब में जब प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन चल रहा था, उस समय जिस प्रकार से विपक्ष द्वारा संसदीय मर्यादाओं का लगातार तार-तार किया गया है, उसके खिलाफ वे यह प्रस्ताव करते हैं कि विपक्ष के इस कृत्य की पूरा सदन भर्त्सना करता है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राजनाथ सिंह के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए लोकसभा अध्यक्ष से इसे पारित करवाने की मांग की। इसके बाद सदन ने ध्वनिमत से इस प्रस्ताव को पारित कर दिया।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लोकसभा द्वारा पारित किए जाने के बाद लोकसभा स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

बता दें कि नवनिर्वाचित सांसदों के शपथ, लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव, राष्ट्रपति के अभिभाषण और उस पर चर्चा के लिए 18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू हुआ था और इसे 3 जुलाई तक चलना था। लेकिन, सदन की कार्यवाही को एक दिन पहले ही 2 जुलाई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।