पीएम मोदी ने पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से की मुलाकात

0
11

नई दिल्ली, 25 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू से उनके आवास पर मुलाकात की। इसकी जानकारी वेंकैया नायडू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की है।

पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने एक्स पर लिखा, “मैंने नरेंद्र मोदी जी को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में उनके तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने पर अपनी हार्दिक बधाई दी। हमने राष्ट्रीय हित के मामलों पर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया। मुझे यकीन है कि भारत आने वाले वर्षों में उनके नेतृत्व में गौरव की नई ऊंचाइयों को छूएगा।”

वहीं पीएम मोदी ने नायडू से मुलाकात की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा, “एम वेंकैया नायडू से मुलाकात हुई। मुझे दशकों तक उनके साथ काम करने का अवसर मिला है और मैंने हमेशा भारत की प्रगति के लिए उनकी बुद्धिमत्ता और जुनून की प्रशंसा की है। वेंकैया नायडू ने हमें तीसरे कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं।”

वहीं स्पीकर पद को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बातचीत विफल होने के बाद भाजपा सांसद ओम बिरला और कांग्रेस सांसद कोडिकुन्निल सुरेश ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। यह पहली बार है जब लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा।

विपक्ष ने सरकार समर्थित उम्मीदवार ओम बिरला को समर्थन देने पर सहमति जताई थी, बशर्ते कि लोकसभा उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को दिया जाना चाहिए। जाहिर तौर पर दोनों पक्ष में इस बात पर सहमति नहीं बन पाने की वजह से लोकसभा स्पीकर पद के चुनाव की नौबत आई है। जिसके बाद भाजपा हमलावर हो गई है।