पीएम मोदी ने सुनाया पंत की मां से बातचीत से जुड़ा फोन का किस्सा

0
13

नई दिल्ली, 5 जुलाई (आईएएनएस)। टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद भारत लौटने पर टीम इंडिया ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकारी आवास पर उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों से बातचीत की। जिसका वीडियो सामने आया है।

साथ ही उन्होंने भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की मां से फोन पर बातचीत से जुड़ा किस्सा भी सुनाया। जब पंत का 30 दिसंबर 2022 को दिल्ली से अपने होमटाउन रुड़की जाते वक्त सड़क हादसा हो गया था। इस हादसे में पंत बुरी तरह से जख्मी हो गए थे।

प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत के दौरान ऋषभ पंत ने कहा, “डेढ़ साल पहले मेरा एक्सीडेंट हो गया था। वो हमारे लिए बहुत मुश्किल वक्त था। आपने मेरी मां को फोन किया था। उस समय मेरे दिमाग में बहुत सारी बातें थीं। लेकिन, जब आपका फोन आया तो मुझे आराम हुआ। रिकवरी होने के बाद मुझे सुनने को मिलता था कि क्रिकेट कभी खेल पाऊंगा या नहीं। खासकर विकेटकीपिंग के लिए बोलते थे कि बैटिंग तो कर लेगा। मगर, विकेटकीपिंग करेगा या नहीं। मैं पिछले डेढ़-दो साल से यही सोच रहा था कि फिर से फील्ड में आकर जो कर रहा था, उससे बेहतर करने की कोशिश करनी है।”

पीएम मोदी ने आगे ऋषभ पंत से कहा कि जब आपका रिकवरी चल रहा था, मैंने आपकी मां से बात की थी, मैंने पहले डॉक्टर से चर्चा की थी कि क्या पंत को इलाज के लिए देश से बाहर भेजना चाहिए? लेकिन, मुझे आर्श्चय था आपकी मां के आशीर्वाद का और ऐसा लग रहा था कि आपकी मां मुझे आश्वासन दे रही हैं। मेरे मन में उसी समय विचार आया कि जिनकी मां ऐसी हैं, वो कभी विफल नहीं होगा और आपने करके दिखाया।

इससे पहले पीएम मोदी ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारे लिए खुशी की बात है कि आपने देश को उत्साह और उत्सव से भर दिया है। देशवासियों की सारी आशाओं और अपेक्षाओं को आपने जीत दी है। मेरी तरफ से आपको बहुत-बहुत बधाई। जमीन कोई भी हो, मिट्टी कहीं की भी हो, लेकिन क्रिकेट की जिंदगी ही पिच पर होती है और आपने (रोहित शर्मा) क्रिकेट की जिंदगी को चूमा है। ये कोई हिंदुस्तानी ही कर सकता है।