बलिया : मदरसे के दो नाबालिग छात्रों की आकस्मिक मौत, मामले की जांच में जुटी पुलिस

0
9

बलिया,10 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां खेजुरी थाना क्षेत्र के भूराडीह गांव के मोइनिया रशीदिया मदरसा के दो छात्रों की आकस्मिक मौत हो गई।

छात्रों की मौत से इलाके में हड़कम्प मच गया। दोनों बच्चों की मौत की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सुजीत कुमार यादव ने इस घटना की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि, बुधवार सुबह 9 बजे मदरसे के शिक्षक मोहम्मद शमशाद जिला अस्पताल के आकस्मिक विभाग में दो बच्चों को इलाज के लिए लाए थे।

इसमें एक बच्चे की मौत हो चुकी थी, जबकि दूसरे बच्चे की हालत अत्यंत गंभीर थी। उसे कुछ इमरजेंसी उपचार दिया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका।

सुजीत कुमार ने बताया कि, दोनों बच्चों की बॉडी की पूरी जांच करने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। डॉक्टरों की टीम ने दोनों बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया।

मृतक मुहम्मद अमान (10 वर्ष) और मुहम्मद राकिब (11 वर्ष) बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले थे। वे मोइनिया रशीदिया मदरसे में पढ़ाई कर रहे थे। अभी तक उनकी मौत की वजह साफ नहीं हो पाई है।

डॉक्टर सुजीत कुमार के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चल पाएगा। इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। पुलिस ने मृतकों के परिजनों को घटना की सूचना देकर मामले की जांच शुरू कर दी है।