बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने लोकल ट्रेन से किया सफर, छात्राओं के साथ पैदल स्कूल पहुंचे

0
13

पटना, 4 जुलाई (आईएएनएस )। बिहार सरकार प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए लगातार प्रयासरत है। ऐसे में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव एस. सिद्धार्थ भी स्कूलों में कमियों को दूर करने में जुट गए हैं। कुछ ही दिन पूर्व एस. सिद्धार्थ पटना की एक स्लम बस्ती में पहुंचकर अभिभावकों से बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करते दिखे थे।

अब, गुरुवार को एस. सिद्धार्थ एक लोकल ट्रेन पर सवार होकर आरा पहुंचे। उसके बाद छात्राओं के साथ एक स्कूल पहुंच गए। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एस. सिद्धार्थ की पहचान सादगी के रूप में होती रही है। पिछले दिनों पटना की सड़क पर वाहन रोककर स्कूली छात्रों से उनकी समस्या जानने की अपर मुख्य सचिव की तस्वीर सामने आई थी।

गुरुवार को एस. सिद्धार्थ अपने सरकारी वाहन से दानापुर स्टेशन पहुंचे और फिर बिना लाव-लश्कर के एक लोकल ट्रेन पर सवार होकर आरा पहुंच गए। ट्रेन में उन्होंने लोगों से प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की। शिक्षा व्यवस्था में समस्या के विषय में जानकारी ली, तो लोगों से व्यवस्था में सुधार को लेकर भी राय जानी।

स्टेशन पर उतरने के बाद एस. सिद्धार्थ पैदल ही भोजपुर के बिहिया स्थित कन्या मध्य विद्यालय के लिए निकल गए। इस दौरान कुछ छात्राएं उन्हें मिली, जिन्हें रोककर वो सवाल करते रहे। इस दौरान स्कूल में शिक्षकों और सुविधाओं के विषय में पूछा। वे छात्राओं के साथ ही बिहिया कन्या मध्य विद्यालय पहुंच गए और स्कूल का निरीक्षण किया।

शिक्षकों से भी समस्याओं को लेकर बातचीत की और जानकारी ली। इसके बाद वे वहां से निकल गए। आईएएस अधिकारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसकी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।