Kharinews

बिहार : भाजपा, जदयू का गठबंधन टूटा, औपचारिक ऐलान बाकी

Aug
09 2022

पटना, 9 अगस्त (आईएएनएस)| बिहार में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाइटेड का गठबंधन टूटता नजर आ रहा है। हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा बाकी है। इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज्यपाल फागू चौहान से अपराह्न् चार बजे मिलने की संभावना है।

मुख्यमंत्री आवास पर मंगलवार को जदयू के विधायकों, सांसदों की हुई बैठक में भाजपा के साथ गठबंधन टूटने की बात कही गई है। सूत्रों का कहना है कि बैठक में इस बात पर मुहर लगी है कि अब जदयू भाजपा के साथ नहीं रहेगी।

सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चार बजे राजभवन जाएंगे जहां वे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। इसके साथ ही नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। संभावना जताई जा रही है कि जदयू एक बार फिर महागठबंधन के दलों के साथ मिलकर सरकार बनाए।

इधर, विपक्षी दलों के महागठबंधन के विधायकों की भी बैठक हुई, जिसमे सभी विधायकों ने राजद नेता तेजस्वी यादव का समर्थन किया है।

सूत्रों के अनुसार, बिहार में पांच साल के बाद फिर से पाला बदलकर राजद के साथ नई सरकार बनाने की जुगत में लगे नीतीश कुमार के सामने राजद ने गृह विभाग अपने पास रखने की शर्त रखी है। कुमार वर्ष 2005 में जब से बिहार के मुख्यमंत्री बने तब से गृह विभाग उनके पास ही रहा है लेकिन इस बार राजद यह विभाग अपने पास रखना चाहता है।

Related Articles

Comments

 

केटीआर की आरजीयूकेटी यात्रा के दौरान छात्रों को बंद नहीं किया गया: तेलंगाना सरकार

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive