Kharinews

बिहार : एआईएमआईएम, बसपा, रालोसपा ने बनाया ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट

Oct
08 2020

पटना, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार में चुनाव को लेकर अब सरगर्मी तेज है। इस बीच राजनीतिक दल गठबंधन बनाने पर जोर दे रहे हैं।

प्रथम चरण के चुनाव के नामांकन भरने की आखिरी दिन गुरुवार को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), अल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) सहित 6 राजनीतिक दलों ने मिलकर गठबंधन बनाया है। इस गठबंधन का नाम ग्रैंड डेमोक्रेटिकसेक्यूलर फ्रंट (विराट लोकतांत्रिक धर्मनिरपेक्ष मोर्चा) रखा गया है।

सभी 6 पार्टियों की यहां संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा करते हुए रालोसपा के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में बने नए मोर्चा का नाम ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्यूलर फ्रंट रखा गया है, जिसमें कुल 6 पार्टियां शामिल हैं और इस मोर्चे के संयोजक देवेंद्र यादव होंगे।

उन्होंने बताया कि इन छह दलों में रालोसपा, एआईएमआईएम, बसपा, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक और जनतांत्रिक पार्टी सोशलिस्ट शामिल है।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, देवेंद्र यादव ने कहा कि बिहार अब भी विकास से बहुत दूर है। उन्होंने विकल्प देने के लिए सभी पार्टी को साथ आने के लिए प्रसन्नता व्यक्त की।

इस मौके पर गठबंधन ने उपेन्द्र कुशवाहा को अपना नेता घोषित किया है और उनके नेतृत्व में ही यह फ्रंट चुनाव लड़ेगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंन्द्र कुशवाहा को इस गठबंधन का मुख्यमंत्री उम्मीदवार भी घोषित किया गया।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Related Articles

Comments

 

अपनी सेवा का प्रचार करने के लिए हम भी भुगतान करते हैं : गूगल

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive