ब्रजेश पाठक ने की हाथरस हादसे के पीड़ितों से अस्पताल में मुलाकात

0
14

हाथरस, 3 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने हाथरस में बांग्ला जिला अस्पताल में हाथरस हादसे में भर्ती पीड़ितों से मुलाकात की। उन्होंने सरकार की ओर से हरसंभव मदद देने की बात कही। साथ ही मामले की उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

ब्रजेश पाठक ने कहा कि, 118 शवों का पोस्टमार्टम कर उन्हें उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। 5 मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। 20 व्यक्ति अस्पतालों में हैं और खतरे से बाहर हैं, सरकार उनके उपचार के लिए सभी इंतजाम कर रही है, वे शीघ्र स्वस्थ हों, इसके लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। ब्रजेश पाठक ने यह भी कहा कि ट्रॉमा सेंटर और सीएचसी में लोगों की भीड़ अचानक पहुंचने से अव्यवस्था हुई थी। हमने 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

ब्रजेश पाठक ने कहा, “हाथरस की घटना बहुत ही ह्रदय विदारक है। शासन ने इसे बहुत ही गंभीरता के साथ लिया है। इसके लिए न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हमारी प्राथमिकता है कि घायलों को उच्च कोटि का इलाज मिले और वे शीघ्र स्वस्थ होकर अपने घर जाएं। घायलों में कोई गंभीर हालत में नहीं है, उनको बेहतर से बेहतर इलाज दिया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि आला अधिकारी पूरी जांच कर रहे हैं। किस तरह से घटना घटी है और कौन-कौन लोग इसके दोषी हैं, प्रशासनिक तौर पर भी जांच की जा रही है। शासन न्यायिक जांच के साथ-साथ उच्च स्तरीय जांच भी करा रहा है। जैसे ही प्राथमिक रिपोर्ट समाने आएगी, हम सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे। चाहें कितनी भी पहुंच का व्यक्ति हो, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। प्रदेश में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए जा चुके हैं।