भाजपा के लिए सर्वोपरि है संविधान, पूरे किए वादे : अनुराग ठाकुर

0
17

चंडीगढ़/नई दिल्ली, 12 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ममता बनर्जी और इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा है कि ममता बनर्जी ने इंडी गठबंधन में सबसे पहले घमंड और अहंकार दिखाया। ममता बनर्जी ने ना कांग्रेस को पूछा, ना राहुल गांधी के कार्यक्रम में गईं और फिर 42 की 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए।

उन्होंने कहा कि इसी तरह से कम्युनिस्ट पार्टी ने वायनाड में अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। आज कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश से पलायन कर चुकी है। पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री विधानसभा में कांग्रेस को बुरी तरह से धोते हैं।

अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को चंडीगढ़ में ‘खेलो इंडिया राइजिंग टैलेंट आइडेंटिफिकेशन प्रोग्राम’ का शुभारंभ करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “कुछ लोग खुद को देश और देश के कानून से ऊपर समझते हैं। भाजपा संविधान से चलने वाली और संविधान से देश चलाने वाली पार्टी है। हमारे लिए संविधान सर्वोपरि है। हमने देश की संसद में जो कानून पारित किया, उसे अक्षरशः लागू किया है। यह 75 वर्षों में और कोई नहीं कर पाया। जवाहरलाल नेहरू के दिए जख्मों के कारण जम्मू कश्मीर में 45,000 से ज्यादा हत्याएं हुई। इसके लिए कांग्रेस और नेहरू दोषी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस भूल को सुधारा है। आज कश्मीर के लोगों में जागरूकता, खुशहाली और समृद्धि आई है।”

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “सीएए के लागू होने के बाद उन लोगों को फायदा होगा, जिन्हें नागरिकता के लिए 70 वर्षों तक का इंतजार करना पड़ा है। क्या यह उनका अधिकार नहीं है ? विपक्ष आखिर क्यों उनके अधिकार छीनने के पीछे लगा है ? क्या विपक्ष की मानवता मर चुकी है? आखिर उत्पीड़ित शरणार्थी हिंदू परिवार कहां जाएंगे ? दिनदहाड़े उनका रेप होता है। जबरन शादी और धर्म परिवर्तन कर दिया जाता है। अगर मोदी सरकार न होती तो अफगानिस्तान में गुरु ग्रंथ साहिब और सिख भाइयों के ऊपर हो रहे अत्याचार से कौन बचाता? करतारपुर कॉरिडोर पर नेहरू की गलती को किसने सुधारा ? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुधारा।

पहले जो दर्शन दूरबीन से होते थे, वह आज वहां जाकर होते हैं। मोदी सरकार ने हेमकुंड साहिब तक की कठिन यात्रा के लिए रोपवे बनाया। नेशनल हाईवे, बुद्ध सर्किट, यह सब आखिर किसने दिए? हमें समझना चाहिए कि आज अगर आस्था और अर्थव्यवस्था दोनों एक साथ प्रगति कर रहे हैं तो यह सिर्फ मोदी सरकार की देन है। आज सभी आस्था के केंद्रों पर पर्यटन 5 से 7 गुना तक बढ़ा है। इससे अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है और रोजगार, स्वरोजगार के अनेकों साधन खुले हैं। भारत में ही राम मंदिर निर्माण के लिए 500 वर्षों का इंतजार करना पड़ा, 150 सालों तक मुकदमे लड़ने पड़े। यह मोदी सरकार है, जो अगर किसी कार्य का शिलान्यास करती है तो उसका उद्घाटन भी करती है।”

भाजपा के वादों को पूरा करने का दावा करते हुए अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, “भाजपा ने अपने सभी संकल्पों को सिद्धि तक पहुंचाया है। हमने धारा 370 और 35 ए से मुक्ति दिलाने का वादा किया था, तो दिला दिया। आज कश्मीर में शांति-खुशहाली है। उद्योग और पर्यटन को बढ़ावा मिला है। हमने ट्रिपल तलाक से मुस्लिम माताओं-बहनों को आजादी दिलाई। हमने कहा था भव्य राम मंदिर बनाएंगे, तो राम मंदिर के साथ-साथ सोमनाथ धाम, केदारनाथ धाम, काशी विश्वनाथ धाम, महाकाल लोक और बुद्ध सर्किट बना दिए। हमने कहा था कि हम सीएए लागू करेंगे ताकि अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान जैसे पड़ोसी देश में उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को यहां नागरिकता मिल सके।”