भाजपा ने मंगलौर में कांग्रेस प्रत्याशी पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

0
16

देहरादून, 10 जुलाई (आईएएनएस)। मंगलौर सीट पर चल रहे उपचुनाव को लेकर भाजपा कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त वी वी आर सी पुरुषोत्तम से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया कि मंगलौर में कांग्रेस के प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि, मंगलौर उपचुनाव में कांग्रेस और बसपा के लोग अफवाह फैलाकर चुनाव के प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, उसके विरोध में हमने चुनाव आयोग को ज्ञापन दिया है, ताकि चुनाव निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न हो सके। भाजपा इस चुनाव में जीत रही है, इसलिए बसपा और कांग्रेस के लोग बौखलाए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि, सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार किया जा रहा है। जबकि सच ये है कि कांग्रेस और बीएसपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ रहे हैं और मारपीट कर रहे हैं। इससे चुनाव प्रभावित हो रहा है, इसलिए चुनाव आयोग को ज्ञापन देकर जांच के साथ कार्रवाई की मांग की है, ताकि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके।

प्रदेश के हरिद्वार जिले की मंगलौर और चमोली जिले की बद्रीनाथ विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है। इस उपचुनाव के लिए हरिद्वार लोकसभा सीट से नव निर्वाचित सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा था, आज तक मंगलौर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी जीत नहीं पाई है। लेकिन इस बार इतिहास बदलेगा और जीत की शुरुआत नारसन कलां से होगी। भाजपा सांसद ने कहा कि इस बार मंगलौर विधानसभा में भी विकास का डबल इंजन लगेगा।