भारत के चुनाव में हस्तक्षेप न करे पाकिस्तान :  मौलाना शहाबुद्दीन रजवी

0
13

बरेली, 3 मई (आईएएनएस)। भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव को लेकर पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी की ओर से की गई टिप्पणी पर ऑल इंडिया मुस्लिम जमात का बयान सामने आया है।

ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि भारत में लोकसभा चुनाव लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत हो रहे हैं। इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया एक स्वतंत्र संस्था है, जो निष्पक्ष चुनाव करा रही है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी पाकिस्तान के पूर्व मंत्री के जरिए भारत में हो रहे चुनाव को प्रभावित करना चाहती है, लेकिन भारत का मुसलमान और यहां की आम जनता पाकिस्तानी हुकूमत की इस साजिश को नाकाम कर देगा।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी हुकूमत भारत के चुनाव में हस्तक्षेप न करे। यह हमारा अंदरुनी मामला है। रही बात मुसलमानों की तो पाकिस्तान भारतीय मुसलमानों की वकालत करना बंद करे। भारत में मुसलमान आजाद और स्वतंत्र है, हम मुसलमानों के मुद्दों को अपनी सरकार के सामने प्रमुखता से उठाते हैं। हमारे भारतीय संविधान ने हमें आजादी दी है जिसके तहत हम अपनी बात कहते हैं। हम विदेशी ताकतों के भरोसे नहीं हैं। हम चाहते हैं कि पाकिस्तान जैसी विदेशी ताकत भारत के मामले में दखल न दे।