Kharinews

इंदौर बनेगा मध्यप्रदेश का टूरिज्म हब : शिवराज

Nov
23 2022

इंदौर, 23 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने की कोशिशें जारी है। राज्य में पर्यटन क्षेत्र में लगातार जारी गतिविधियों के जरिए पर्यटकों को लुभाने के भी प्रयास हो रहे हैं। अब राज्य सरकार इंदौर को राज्य का टूरिज्म हब बनाने की पहल कर रही है। इसकी वजह भी है क्योंकि इंदौर ऐसा स्थान है जिसके आसपास पर्यटकों के लिए अनेक स्थल मौजूद हैं, जो पर्यटकों को आनंदित करने वाले हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इंदौर को प्रदेश का टूरिज्म हब बनाया जाएगा। इंदौर के एक तरफ उज्जैन में श्री महाकाल लोक बन चुका है, दूसरी और ओंकारेश्वर में अद्वैत संस्थान का निर्माण किया जाएगा। इंदौर क्षेत्र से लगा मांडू और महेश्वर भी है। इन सब को मिला कर इंदौर में एक अच्छा टूरिज्म हब विकसित किया जा सकता है। साथ ही इंदौर में सड़कों के बोझ को कम करने के लिए आकाश मार्ग का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने मंगलवार को इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा 47 करोड़ 27 लाख रुपए की लागत वाले क्रांतिसूर्य जननायक टंटया मामा भील चौराहा (भंवरकुआ) के फ्लाय ओवर और 41 करोड़ 18 लाख रुपए की लागत के खजराना स्थित चौराहे पर बनने वाले फ्लाय ओवर का भूमि-पूजन किया। इस मौके पर संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक मालिनी गौड़, सहित जन-प्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

--आईएएनएस

एसएनपी/एसकेपी

Related Articles

Comments

 

चीन-लाओस रेलवे ने एक प्रभावशाली रिपोर्ट कार्ड सौंपा : चीनी विदेश मंत्रालय

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive