Kharinews

मप्र के मंत्री पढ़ाएंगे बिन मां और विक्षिप्त पिता की बेटी को

Aug
10 2022

हरदा, 10 अगस्त (आईएएनएस)| पहले मां को गंवा चुकी और विक्षिप्त पिता की बेटी के लिए नसिर्ंग की पढ़ाई आसान नहीं थी, मगर मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल के वादे ने उसके इस सपने को परवान दी है। मंत्री ने बालिका की पढ़ाई पर आने वाले खर्च को उठाने का भरेासा दिलाया है। राज्य के किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने भाई बन कर एक बहन की पढ़ाई की जिम्मेदारी उठाने का संकल्प लिया है। उन्होंने मंगलवार को हरदा सर्किट हाउस में मिलने आई ज्योति प्रजापति को 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की। साथ ही ज्योति को आश्वस्त किया कि उसे नसिर्ंग का कोर्स करवायेंगे और पढ़ाई का पूरा खर्च वे स्वयं उठायेंगे।

मंत्री पटेल ने हरदा सर्किट हाउस में मानसिक रूप से विक्षिप्त पिता और बिन मां की बेटी ज्योति की पीड़ा को सुन कर उसकी हर संभव मदद के लिये आश्वस्त किया। हरदा के खिरकिया विकासखण्ड के ग्राम जामनिया की रहने वाली ज्योति ने बताया कि उसकी दो मूक-बधिर बहनें और एक छोटा भाई है। सभी की जिम्मेदारी उसी पर है। ज्योति ने मंत्री से सहायता की मांग की।

मंत्री पटेल ने रक्षाबंधन के पहले आई बहन ज्योति को निराश नहीं किया। उन्होंने ज्योति की इच्छा अनुसार नसिर्ंग कोर्स के लिये भोपाल नसिर्ंग कॉलेज के डायरेक्टर से फोन पर वार्तालाप कर एडमिशन देने को कहा। साथ ही कहा कि चार वर्षीय नसिर्ंग कोर्स का व्यय वे स्वयं वहन करेंगे।

Related Articles

Comments

 

केटीआर की आरजीयूकेटी यात्रा के दौरान छात्रों को बंद नहीं किया गया: तेलंगाना सरकार

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive