Kharinews

RNTU के उत्कृष्ट पुरस्कार समारोह में महिलाएं हुईं सम्मानित

Mar
08 2020

भोपाल: 08 मार्च/ रबिन्द्रनाथ टैगोर विष्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। इसे विशेष बनाने के लिये मध्य प्रदेश डे- राज्य ग्रामीण आजीविका मिश न जिला रायसेन के विकासखंड में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले 15 स्व सहायता समूह को सम्मानित किया गया। इन समूहों को कार्यक्रम में उपस्थित बतौर मुख्य अतिथि मोटिवेषनल स्पीकर श्री राजीव अग्रवाल, प्रेसीडेंट, एसोसियेषन आफ इंडस्ट्रीज, मंडीदीप, डाॅ. गीता नरहरि, सामाजिक कार्यकर्ता और स्टेट सेक्रेटरी साइंस सेंटर ग्वालियर सुश्री संध्या वर्मा, श्रीमती सुम्मी सिंह, अध्यक्ष कावा समूह सीआरपीएफ, विष्वविद्यालय के डीन इंजीनियरिंग डाॅ. संजीव गुप्ता ने सम्मानित किया। इस अवसर पर विषेष रुप से रायसेन के जिला परियोजना अधिकारी श्री एम. राजा उपस्थित थे। इस मौके पर विष्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयं सेवकों द्वारा महिला सषक्तिकरण का संदेष देते हुए नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया।

औबेदुल्लागंज विकास खंड से आजीविका गतिविधियों के क्षेत्र में ग्राम आमक्षाकला से खुषी समूह, सामाजिक कार्य के क्षेत्र में देवटिया ग्राम से सांई समूह, पडोनिया ग्राम से राम समूह, गैलपुर ग्राम से संध्या समूह, सामाजिक अंकेक्षण कार्य के क्षेत्र में कर्मोदा गांव से शुभ समूह, तजपुरा ग्राम से जयंति समूह, बैंक बीसी में अमोदा ग्राम से एकता समूह और झागर ग्राम से नीधि समूह, लेखा संधारण के क्षेत्र में देह गांव से संध्या समूह, बगसापुर से नंदनी समूह, बिजोर से सिमरन समूह, कृषि के क्षेत्र में आमछाकला ग्राम से हरिओम समूह और राजमउ ग्राम से उजाला समूह, सब्जी उत्पादन क्षेत्र में तजपुरा ग्राम से जयंति समूह की महिला सदस्यों को उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

औबेदुल्लागंज विकास खंड के दुर्गा समूह को आजीविका के क्षेत्र में, जयंती समूह को स्व सहायता समूह संचालन एवं आजीविका के क्षेत्र में, जानवी समूह को स्व सहायता समूह संचालन एवं आजीविका के क्षेत्र में और माँ वैष्णवी समूह को स्व सहायता समूह संचालन एवं आजीविका के क्षेत्र में उत्कृष्ट पुरस्कार दिए गए।
कार्यक्रम का संचालन डाॅ. संगीता जौहरी, विभागाध्यक्ष मैनेजमेंट विभाग ने किया। आभार प्रदर्षन डाॅ. दीप्ति महेष्वरी, डीन काॅमर्स ने दिया। इस अवसर पर विष्वविद्यालय के डीन इंजीनियरिंग डाॅ. संजीव गुप्ता, राजीव अग्रवाल, संध्या वर्मा, डाॅ. गीता नरहरि और श्रीमती सुम्मी सिंह ने संबोधित करते हुए महिला दिवस की शुभकामना दीं। इस मौके पर विष्वविद्यालय की फैकल्टी व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Related Articles

Comments

 

फिल्म निर्माता अनिल सूरी का कोरोना से निधन

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive