महाराष्ट्र की अमरावती सेंट्रल जेल के अंदर बड़ा धमाका, फैली दहशत

0
11

अमरावती, 7 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र की अमरावती सेंट्रल जेल के अंदर देसी बम या पटाखा फेंकने से जोरदार धमाका हुआ है। हालांकि, इस घटना में फिलहाल कोई हताहत नहीं हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक बैरक 6 और 7 के सामने ये विस्फोटक हुआ है।

घटना शनिवार रात करीब 8.30 बजे की बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस कमिश्नर नवीनचंद्र रेड्डी, डीसीपी समेत कई आला पुलिस अधिकारी पहुंचे। घटनास्थल पर फौरी तौर पर बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक की टीम पहुची और फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

इस्तेमाल की गई विस्फोटक सामग्री की पहचान करने के लिए फोरेंसिक टीम लगी हुई है। अधिकारी फिलहाल जेल के अंदर विस्फोटक उपकरण फेंकने के पीछे के मकसद की जांच कर रहे हैं। गहन जांच के बाद आगे की जानकारी पता चल सकेगी। विस्फोट में किस तरह का बारूद था। इसकी जानकारी फोरेंसिक जांच के बाद सामने आएगी।

शुरुआती जांच में पता चला है कि प्लास्टिक क्रिकेट बॉल में पटाखा या विस्फोटक भरकर जेल के पीछे की दीवार से किसी ने फेका। एक बॉल फटा जबकि दूसरा बरामद किया गया। पुलिस सीसीटीवी के जरिए विस्फोटक बॉल फेंकने वाले की तलाश में जुटी हुई है।

पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी का कहना है कि महाराष्ट्र की अमरावती सेंट्रल जेल के अंदर एक बड़ा विस्फोट हुआ, जब एक देशी बम या पटाखा अंदर फेंका गया। फिलहाल कोई हताहत नहीं हुआ है। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक टीम भी जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची है।