मानसून की पहली बारिश में हरिद्वार में तिनके की तरह बही गंगा नदी में कारें

0
19

हरिद्वार, 29 जून (आईएएनएस)। उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है। इसके बाद पूरे प्रदेश में गर्मी से लोगों को राहत मिली है। वहीं दूसरी तरफ मानसून की पहली ही बारिश ने अपना कहर भी दिखा दिया। कई जगहों से भयानक तस्वीरें सामने आ रही हैं।

प्रदेश में हो रही बारिश से अब नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। पहाड़ी इलाकों में हो रही भारी बारिश के कारण गंगा नदी के साथ ही प्रदेश की सभी सहायक नदियों का जलस्तर उफान पर आ गया है। इसने प्रशासन की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी है।

हरिद्वार में शनिवार को हुई मानसून की पहली बारिश में गाड़ियां तिनके की तरह पानी में बह गईं।

हरिद्वार के उत्तरी इलाकों में भारी बारिश से सड़कों पर जलभराव हो गया। लोगों के घरों में पानी घुस गया, साथ ही बाहर खड़ी कारें गंगा में बह गईं।

हरिद्वार के खड़खड़ी श्मशान घाट के पास सूखी नदी में बारिश का पानी आने से कई कारें गंगा नदी में तिनके की तरह बह गईं। गंगा में तैरती कारों को देखकर यहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। कुछ लोगों ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया।

बारिश से स्थानीय लोगों को नुकसान भी पहुंचा है। लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हुई है। प्रशासन ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिए हैं। लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है।

इस बार मौसम विभाग ने प्रदेश में पहले ही अत्यधिक बारिश की चेतावनी जारी कर दी थी। जिसके बाद सभी विभागों ने अपनी अपनी तैयारियां भी पूरी कर ली हैं।