मुरादाबाद के अस्पताल में लगी आग, मरीजों को बाहर निकाला गया

0
10

मुरादाबाद, 4 जुलाई (आईएएनएस)। मुरादाबाद के अस्पताल में भीषण आग लगी है। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम आग बुझाने के प्रयास में जुटी हुई है। मरीज भी अंदर फंसे हैं, जिन्हें निकालने की कवायद जारी है। आग लगने के बाद अस्पताल में भगदड़ मच गई।

हालांकि, राहत एवं बचाव कार्य जारी है, लेकिन अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। कोई भी इस पर कुछ भी विस्तारपूर्वक कहने से बच रहा है।

आग लगने की सूचना मिलने के बाद मरीजों के तीमारदारों के बीच खौफ का माहौल है। डॉक्टर और अन्य मेडिकल स्टाफ ने मरीजों को फौरन दूसरे अस्पताल में भर्ती करवाया, ताकि उनके उपचार में बाधा ना हो। इसके अलावा, जिन लोगों का सामान्य उपचार चल रहा था, उन्हें छुट्टी दे दी गई।

इस बीच, कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। लेकिन, इस पर फिलहाल कुछ भी अंतिम तौर पर कह पाना मुश्किल है। इस आग की वजह से अस्पताल को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है। माना जा रहा है कि आगामी दिनों में इसकी जांच की जाएगी और यह पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि आखिर यह आग किस वजह से लगी है, लेकिन वर्तमान में इस हादसे को लेकर जिस तरह के दावे किए जा रहे हैं, उस पर यकीन कर पाना मुश्किल है।

दमकलकर्मियों का दावा है कि काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया है, जिस भयावह अंदाज में आग की लपटों ने अस्पताल परिसर को अपनी चपेट में लिया है, उसे देखते हुए यह कहना मुनासिब रहेगा कि इस आग को बुझाने में काफी समय लग सकता है।

उधर, इस आग की वजह से कितने जान माल की हानि हुई है, इसकी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ पाई है।