मुस्लिम आरक्षण को लेकर फिर पीएम मोदी ने राहुल गांधी को घेरा, पुरानी वीडियो का जिक्र कर साधा निशाना

0
10

झाड़ग्राम, 20 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झाड़ग्राम और तमलुक में चुनावी रैली को संबोधित करने पश्चिम बंगाल पहुंचे थे, लेकिन, मौसम खराब होने के कारण उनका हेलीकॉप्टर तमलुक में नहीं उतर सका। ऐसे में उन्होंने झाड़ग्राम से ही दोनों चुनावी रैलियों को संबोधित किया। यहां पीएम मोदी ने राहुल गांधी के एक पुराने वीडियो का जिक्र कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने जनसभा के मंच से कहा, “मैंने सोशल मीडिया पर कांग्रेस के शहजादे का एक वीडियो देखा है। ये बात बहुत गंभीर है, मेरी बात पर गौर कीजिए। मैं मीडिया वालों से खास कहता हूं, जिन मीडिया वालों ने, जिन इकोसिस्टम ने, ये घोर संप्रदायवादी लोगों की चमड़ी बचाने का काम किया है। वो भी जरा कान खोलकर सुन लें, ये वीडियो 11-12 साल पुराना है। इस वीडियो में कांग्रेस के शहजादे खुलेआम कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी मुसलमानों को आरक्षण देगी।

एक तरफ तब के पीएम मनमोहन सिंह का बार-बार ये कहना कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है और दूसरी तरफ तब रिमोट कंट्रोल से सरकार चला रहे शहजादे का ताल ठोककर ये कहना कि कांग्रेस मुसलमानों को आरक्षण देगी। यही कांग्रेस की सच्चाई है, जिसे कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम ने बरसों तक देशवासियों के सामने नहीं आने दिया।”

दरअसल, पीएम मोदी राहुल गांधी के जिस पुराने वीडियो का जिक्र कर रहे हैं। उस वीडियो में राहुल गांधी दिवंगत सपा नेता और यूपी के तीन बार मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं। राहुल इस वीडियो में कह रहे हैं कि मुलायम सिंह तीन बार यूपी के सीएम रहे, लेकिन, एक भी बार आरक्षण की बात नहीं उठाई।

राहुल गांधी इस वीडियो में बोल रहे हैं कि प्रेस वाले ने मुलायम सिंह यादव से पूछा कि आरक्षण के बारे में क्या सोचते हैं तो वह कुछ नहीं बोले एकदम सन्नाटा।

राहुल गांधी आगे कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी ये करती है। मनमोहन सिंह ने खड़े होकर कहा कि हम आरक्षण देंगे। मुसलमान भाईयों को आरक्षण देंगे, शामिल करेंगे इनको।मुलायम सिंह जी कहते हैं कि मैं होता तो और ज्यादा करता, फिर राहुल सवाल पूछते हैं कि आप थे, तीन बार सीएम थे यूपी के, आपने क्यों नहीं किया?

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के इसी वीडियो पर जमकर कांग्रेस को अपने निशाने पर लिया।