रांची में पीएम मोदी का मेगा रोड शो, एक झलक पाने के लिए उमड़े लोग

0
14

रांची, 3 मई (आईएएनएस)। ‘मोदी-मोदी’ के नारे के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की शाम रांची में रोड शो किया। उनकी एक झलक पाने को हिनू चौक से लेकर रातू रोड न्यू मार्केट चौराहे तक सड़क के दोनों ओर भारी तादाद में लोग मौजूद रहे।

पीएम मोदी खुली जीप पर सवार होकर करीब दो किलोमीटर तक चले। उनके साथ रांची के भाजपा सांसद एवं प्रत्याशी संजय सेठ और झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी भी रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कभी हाथ हिलाकर तो कभी दोनों हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। रास्ते में कई जगहों पर लोगों ने उन पर फूल बरसाए। इनमें महिलाओं की भी बड़ी तादाद थी। पीएम मोदी के हाथ में भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल का छोटा कटआउट था, जिसे दिखाकर उन्होंने पार्टी के पक्ष में मतदान की मौन अपील की।

रोड शो में लोग लगातार मोदी-मोदी के नारे लगाते रहे। पीएम मोदी को देखने के लिए छतों, पेड़, होटल, जहां जिसे जगह मिली, वहीं जमा रहे। कई लोगों ने हाथों में पीएम मोदी की तस्वीरें और कटआउट ले रखी थी।

पीएम मोदी शाम करीब 6.50 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद उनका काफिला बिरसा चौक पहुंचा, जहां उन्होंने भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। वहां उन्होंने कुछ देर तक खड़े होकर नारे लगाते लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

इसके बाद उन्होंने हरमू भारत माता चौक से लेकर रातू रोड चौक तक करीब दो किलोमीटर के रोड शो में हिस्सा लिया। रांची में रोड शो के पहले पीएम मोदी ने सिंहभूम और खूंटी लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चाईबासा में एक बड़ी रैली को संबोधित किया था। रोड शो के समापन के बाद पीएम मोदी राजभवन पहुंचे, वह राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे और शनिवार को पलामू, लोहरदगा में चुनावी रैलियां करेंगे।

–आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम