रायबरेली एम्स में मेडिकल छात्रों से मिले राहुल गांधी, मरीजों का जाना हाल

0
11

रायबरेली, 9 जुलाई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मंगलवार को दूसरी बार रायबरेली पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एम्स में मेडिकल के छात्रों से मुलाकात की।

राहुल गांधी ने किसान गोलीकांड शहीद स्मारक पर पहुंचकर शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी और वृक्षारोपण किया। इसके बाद एम्स पहुंचकर उन्होंने मेडिकल के छात्रों से मुलाकात की और ओपीडी में पहुंचकर मरीजों का हालचाल जाना।

राहुल गांधी ने सियाचिन में शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिजनों से भी मुलाकात की। उन्होंने करीब 40 मिनट तक अंशुमान सिंह के माता-पिता से बातचीत की। इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने शहीद अंशुमान सिंह की मां ने कहा कि अग्निवीर योजना को बंद किया जाना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा है कि अग्निवीर योजना जल्द खत्म होगी।

इससे पहले राहुल ने रायबरेली के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर भूमऊ गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद राहुल गांधी का यह दूसरा रायबरेली दौरा है। इससे पहले, वह एक कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेने यहां आये थे।

बता दें, रायबरेली गांधी परिवार की परंपरागत सीट रही है। इस सीट से 2019 में सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार वह राज्यसभा पहुंच गई हैं। इसके बाद इस सीट से राहुल गांधी चुनावी मैदान में उतरे और जीत दर्ज कर संसद पहुंचे।