रायबरेली में राहुल गांधी ने कैप्टन अंशुमान की मां से की मुलाकात, अग्निवीर योजना को बताया गलत

0
8

रायबरेली, 9 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को रायबरेली पहुंचे, जहां उन्होंने वीरगति को प्राप्त हुए कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता रवि प्रताप सिंह और उनकी मां मंजू सिंह से मुलाकात की।

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद शहीद कैप्टन की मां मंजू सिंह ने कहा, “अग्निवीर योजना गलत है। इसे बंद किया जाना चाहिए।”

मंजू सिंह की बात पर राहुल ने कहा, “आप फिक्र मत कीजिए, हम यह लड़ाई लड़ते रहेंगे।“

बता दें कि हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मरणोपरांत कैप्टन अंशुमान सिंह को कीर्ति चक्र से सम्मानित किया। उन्होंने अपने शौर्य का परिचय देते हुए भयावह आग की लपटों के बीच कई लोगों को बचाकर अपना अदम्य साहस दिखाया था।

उनकी पत्नी ने अपने पति के साथ हुई पहली मुलाकात के बारे में राहुल गांधी को विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि किस तरह से उनकी पहली मुलाकात उनके पति से हुई थी। उन्होंने अपने पति के बारे में बताया था कि वो छाती पर गोली खाकर मरना पसंद करेंगे, लेकिन कोई साधारण मौत नहीं चाहिए।

दरअसल, 19 जुलाई 2023 को सियाचिन ग्लेशियर में भारतीय टेंटों में आग लग गई थी। इस आग में कई लोग फंस गए थे, लेकिन रेजिमेंटल मेडिकल ऑफिसर कैप्टन अंशुमान सिंह कई लोगों को बचाने के दौरान वीरगति को प्राप्त हो गए। अंशुमान की शादी पांच महीने पहले ही हुई थी। उनकी मां और पत्नी ने इस पुरस्कार को ग्रहण किया। अंशुमान यूपी के देवरिया जिले के रहने वाले हैं।

बता दें कि राहुल गांधी शुरू से ही अग्निवीर योजना की आलोचना कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह योजना सैनिकों के हितों पर कुठाराघात करने के मकसद से लाया गया है।