राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर भाजपा का कटाक्ष, कहा – ‘भाग राहुल भाग, सनातनी आ रहे हैं’

0
13

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। भाजपा राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने राहुल गांधी के रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि जनता ने इन्हें नकार दिया है और इनकी हालत यह हो गई है कि “भाग राहुल भाग,सनातनी आ रहे हैं।” यही चलने वाला है। ये अमेठी से भाग कर वायनाड गए, उन्हें धोखा दिया और अब वहां से हार रहे हैं तो भाग कर रायबरेली आ गए। उनके मन के अंदर डर बैठ गया है कि जनता उन्हें नकार रही है।

उन्होंने कहा कि सनातन की आलोचना करने वाले ये अब पूजा कर रहे हैं। ये मानसिक संतुलन खो चुके व्यक्ति जैसा काम कर रहे हैं।

भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह भी कटाक्ष किया कि इनमें चुनाव लड़ने की हिम्मत तक नहीं बची है और प्रियंका गांधी की हालत आप समझ सकते हैं।

कांग्रेस पर बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान करने और संविधान को बदलने का आरोप लगाते हुए दुष्यंत गौतम ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब द्वारा बनाए गए संविधान की मूल प्रस्तावना में छेड़छाड़ करके ‘सेक्युलर’ शब्द जोड़ दिया, जोकि गलत था।

वहीं कांग्रेस द्वारा संविधान बदलने के लगाए जा रहे आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह स्पष्ट कर चुके हैं कि बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को न तो कोई बदल सकता है और ना ही कोई आरक्षण छीन सकता है।

उन्होंने कांग्रेस पर हमेशा से ही आरक्षण के खिलाफ रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि जवाहरलाल नेहरू ने आरक्षण के खिलाफ मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था। कांग्रेस की वजह से बाबा साहेब अंबेडकर को इस्तीफा देना पड़ा, कांग्रेस ने ही उन्हें चुनाव तक हरा दिया जबकि भाजपा ने उन्हें हमेशा सम्मान देने का काम किया, उनका समाधि स्थल भी बनाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कारण अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया इस्लामिया में एससी, एसटी और ओबीसी को आरक्षण का लाभ तक नहीं मिल पा रहा है।