रूसी सांस्कृतिक कलाकारों से पीएम मोदी ने की मुलाकात, पूछे ये सवाल

0
11

नई दिल्ली, 9 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने मंगलवार को भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। अक्सर पीएम मोदी विदेशी दौरे पर जाते है तो वहां भारतीयों के साथ ही उस देश की जनता से भी मुलाकात करते हैं। उनकी रूस यात्रा के दौरान भी कुछ ऐसा ही नजरा देखने को मिला।

रूस में पीएम मोदी ने रूसी सांस्कृतिक कलाकारों से मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की। भारत के प्रधानमंत्री से मिलकर रूसी कलाकार काफी उत्साहित नजर आए। इसका वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में पीएम मोदी अपने स्वागत में गुजरात का फेमस गरबा करने वाले रूसी कलाकारों से वार्तालाप कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने पहले उनके साथ फोटो खिंचवाई। इस दौरान पीएम मोदी ने रूसी कलाकारों से पूछा कि गरबा सीखने के लिए कितनी प्रैक्टिस करनी पड़ी? इस पर कुछ कलाकारों ने बताया कि छह महीने से गरबा सीख रहे हैं।

इसके बाद पीएम मोदी रूसी कलाकार से पूछते हैं कि आप लोग हिंदी बोल लेते हैं और कितने लोग भारत आए हैं। इस दौरान अधिकांश लोगों ने बताया कि वो भारत आ चुके हैं। इस दौरान एक महिला ने बताया कि हम भारत में आकर परफॉर्म भी कर चुके हैं।

इसके बाद पीएम मोदी उनके नृत्य की तारीफ करते हुए उन्हें बधाई देकर वहां से चले जाते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी से मुलाकात के बाद रूसी कलाकार काफी उत्साहित नजर आते हैं और उनके जाने के बाद आपस में बातचीत करते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है।

दूसरी ओर पीएम मोदी ने मॉस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए भारत-रूस की दोस्ती का जिक्र कर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज कपूर की फिल्म ‘श्री 420’ का मशहूर गाना गुनगुनाया। पीएम मोदी ने कहा, ”वो गाना यहां कभी घर-घर में गाया जाता था, ‘सिर पर लाल टोपी रूसी, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ये गीत भले ही पुराना हो गया हो, लेकिन इसके सेंटीमेंट एवरग्रीन हैं।”