रोहित शर्मा ने मैदान पर तिरंगा गाड़ते हुए लगाई अपनी नई प्रोफाइल फोटो

0
12

नई दिल्ली, 8 जुलाई (आईएएनएस)। भारत के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर अपनी नई प्रोफाइल फोटो लगाई है। इस फोटो में रोहित टी20 क्रिकेट विश्व कप-2024 का फाइनल मैच जीतने के बाद तिरंगा झंडा गाड़ते हुए दिख रहे हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने टी20 विश्व कप-2024 का जीता था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए उस मुकाबले में भारत ने 7 रनों से जीत हासिल की थी। भारत ने प्रतियोगिता में कोई मैच नहीं हारा था और 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त किया था। रोहित शर्मा ने इस मैच के बाद तिरंगे को मैदान में गाड़ा था, जिसका वीडियो काफी वायरल हुआ था। रोहित ने उसी पल की फोटो को अपनी प्रोफाइल पिक्चर बनाई है।

विश्व कप का फाइनल मुकाबला जीतने के बाद कप्तान रोहित समेत टीम के सभी खिलाड़ी काफी भावुक थे। रोहित और विराट कोहली की आंखों में आंसू थे। विराट कोहली ने भी स्वीकार किया है कि वे उस पल को कभी नहीं भूल सकते हैं। रोहित उस टीम का भी हिस्सा थे, जिसने 2007 में टी20 विश्व जीता था। उनकी कप्तानी में भारत 2023 के वनडे विश्व कप में भी गया था।

रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद इस प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी है। रोहित वनडे और टेस्ट टीम की कमान संभालते रहेंगे और उनकी कप्तानी में ही भारत को अगले साल चैम्पियंस ट्रॉफी और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खेलनी है। रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

भारतीय टीम के स्वदेश आगमन के बाद उनका भव्य स्वागत हुआ था। टीम से दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की थी और फिर टीम मुंबई के मरीन ड्राइव से विजय परेड में भाग लेते हुए वानखेड़े स्टेडियम गई थी, जहां बीसीसीआई ने टीम को सम्मानित किया था।

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने जिम्बाब्वे का दौरा कर रही है, जहां शुभमन गिल कप्तानी कर रहे हैं।