लाओस ने चीनी पर्यटकों को अस्थायी रूप से वीजा से छूट दी

0
15

बीजिंग, 1 जुलाई (आईएएनएस)। हाल ही में लाओस के सूचना, संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए चीनी पर्यटकों के लिए एक अस्थायी वीजा-मुक्त नीति की घोषणा की है।

1 जुलाई से 31 दिसंबर तक, लाओ पर्यटन कंपनी द्वारा आयोजित साधारण पासपोर्ट रखने वाले मुख्यभूमि चीन, हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र, मकाऊ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र और चीन के थाईवान क्षेत्र के यात्री 15-दिवसीय वीजा-मुक्त प्रवास का आनंद लेंगे।

ऐसा करने के लिए, पर्यटकों को लाओ सूचना, संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय द्वारा पंजीकृत और लाइसेंस प्राप्त लाओ ट्रैवल कंपनी द्वारा आयोजित टूर ग्रुप का हिस्सा होना चाहिए।

हाल के आंकड़ों से पता चलता है कि इस वर्ष की शुरूआत से अब तक, मुख्य भूमि चीन से लाओस में पर्यटन में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। पिछले साल की तुलना में यात्रा के ऑर्डर लगभग दोगुने हो गए हैं। इसी अवधि में गर्मियों की बुकिंग में 140 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है।

चीनी पर्यटकों के लिए एक सहज यात्रा अनुभव बनाने के लिए, लाओस सिंगापुर, मलेशिया और थाईलैंड के साथ एक सन्निहित वीजा-मुक्त क्षेत्र स्थापित करने की योजना बना रहा है, जो दक्षिण पूर्व एशिया के अधिक व्यापक अन्वेषण को बढ़ावा देगा।

साल 2024 को “लाओस पर्यटन वर्ष” के रूप में नामित करते हुए, लाओस की सरकार का लक्ष्य 62 लाख से अधिक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को आकर्षित करना है। इस उद्देश्य से, सरकार सक्रिय रूप से वीज़ा नीतियों को बढ़ा रही है और पर्यटन सुविधाओं और सेवाओं को उन्नत कर रही है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)