लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर पर हरियाणा पुलिस की कार्रवाई, अवैध मकान जमींदोज

0
6

सोनीपत, 3 जुलाई (आईएएनएस)। हरियाणा सरकार अपराधियों के खिलाफ एक्शन मोड में आ गई है। इसी कड़ी में सोनीपत पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बहालगढ़ के थाना प्रभारी राजीव कुमार ने इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पलड़ा गांव की पंचायती जमीन पर लॉरेंस बिश्नोई के शूटर अक्षय पलड़ा का अवैध मकान बना था। हरियाणा पंचायत विभाग ने इसे गिराने का आदेश दिया था। जिसके बाद पुलिस-प्रशासन वहां पहुंचा और अवैध मकान को जमींदोज कर दिया गया।

बता दें, अक्षर पलड़ा के खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वो दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है। वहीं उसके गिरोह का मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई भी लंबे समय से जेल की सलाखों के पीछे है। उसके ऊपर हत्या, हत्या की कोशिश, किडनैपिंग जैसे कई गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को साल 2014 में पहली बार गिरफ्तार किया था, लेकिन वो पुलिस को चकमा देकर मोहाली से फरार हो गया था। इसके बाद वो 2016 में पुलिस के हत्थे चढ़ा।

उसे राजस्थान की जेल में बंद किया गया था। फिर दो साल पहले उसे दिल्ली के तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया। फिलहाल वो गुजरात की साबरमती जेल की सलाखों के पीछे दिन-रात गुजार रहा है।

कुछ दिन पहले लॉरेंस बिश्नोई का एक वीडियो जारी हुआ था। जिसमें वो ईद की बधाई देते हुए सुना जा रहा था। वीडियो को लेकर प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा था कि यह साबरमती जेल का नहीं है।

उसके ऊपर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का भी आरोप है। वहीं हाल ही में अभिनेता सलमान खान पर हुए जानलेवा हमले की जिम्मेदारी भी लॉरेंस गैंग ने ली है।