लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने के बाद राहुल गांधी ने स्पीकर से की मुलाकात

0
15

नई दिल्ली, 27 जून (आईएएनएस)। लोकसभा में विपक्ष के नेता बनने के बाद राहुल गांधी ने अन्य विपक्षी नेताओं के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की।

लोकसभा अध्यक्ष के चैंबर में गुरुवार को हुई मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ सपा से डिंपल यादव, डीएमके से कनिमोझी करुणानिधि, राजद से मीसा भारती, एनसीपी (शरद पवार गुट) से सुप्रिया सुले, टीएमसी से कल्याण बनर्जी और आरएसपी से एनके. प्रेमचंद्रन के अलावा भी अन्य कई विपक्षी दलों के नेता मौजूद रहे।

गुरुवार को कार्यवाही के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनके द्वारा लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में मान्यता देने की जानकारी दी।

इससे पहले, बुधवार 26 जून को ही लोकसभा सचिवालय ने इसे लेकर लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह के हस्ताक्षर से एक अधिसूचना भी जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि स्पीकर ने पार्लियामेंट एक्ट,1977 के तहत विपक्ष के नेताओं के वेतन और भत्ते की धारा 2 के संदर्भ में, लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को 9 जून, 2024 से लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में मान्यता दी है।

राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं की लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ हुई मुलाकात पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने गुरुवार को राहुल गांधी को आधिकारिक तौर पर विपक्ष का नेता घोषित किया, इसलिए उन्हें धन्यवाद कहने के लिए वे (राहुल गांधी) शिष्टाचार मुलाकात करने गए थे।