वामपंथियों ने राहुल को बंधक बना लिया है : शिवराज

0
35

भोपाल, 2 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल को वामपंथियों ने बंधक बना लिया है। पूर्व मुख्यमंत्री चौहान गुरुवार को भिंड व गुना संसदीय क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे और उनके निशाने पर कांग्रेस व राहुल गांधी रहे।

पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस विरासत टैक्स की बात करती है। विरासत टैक्स का मतलब है, अगर मकान बना लिया, संपत्ति बना ली है, तो उसका 55 प्रतिशत सरकार जब्त कर लेगी और केवल 45 प्रतिशत ही बच्चों के लिए बचेगा।

उन्होंने आगे कहा, राहुल गांधी तो वामपंथियों के बंधक बन गए हैं। उल्टे-सीधे फैसले कर रहे हैं। अब ऐसी कांग्रेस में कौन रहेगा। इंदौर से कांग्रेस के उम्मीदवार ही पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस के अच्छे और विचारवान नेता देश के विकास के लिए भाजपा में आ रहे हैं। कांग्रेस में अब कुछ बचा नहीं है। ये कभी भी देश और जनता का भला नहीं कर सकते।

पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस में ऐसा कुछ भी नहीं बचा है कि उन्हें वोट दिया जाए। कांग्रेस न दिल्ली में बची है न भोपाल में बची है, और न ही आगे कोई संभावना है। कांग्रेसी केवल भ्रम फैलाते हैं। कहते हैं कि संविधान बदल देंगे। संविधान बदलने की कोशिश तो इमरजेंसी लगाकर इंदिरा गांधी ने की थी। संविधान को खंडित करने का काम कांग्रेस ने 1975 में किया था। उन्होंने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर का लिखा हुआ संविधान कोई बदल नहीं सकता और बदलने का सवाल ही पैदा नहीं होता। उल्टा कांग्रेस ने संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहब अंबेडकर को हराने का काम किया है।