विराट की काबिलियत पर संदेह करना सबसे बड़ी भूल : नासिर हुसैन

0
16

बारबाडोस, 29 जून (आईएएनएस)। टीम इंडिया के अलावा दक्षिण अफ्रीका एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने टी20 विश्व कप 2024 में अपने सभी मैच जीते हैं। अब फाइनल मैच इन दोनों टीमों का है, यानी बेस्ट बनाम बेस्ट। इस बीच खराब फर्म से जूझ रहे विराट को लेकर नासिर हुसैन ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को यानी आज ब्लॉकबस्टर मुकाबला होगा। हर किसी की निगाहें इस मैच पर टिकी हुई हैं। टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका दो ऐसी टीमें हैं, जो अब तक एक भी मैच हारे बिना फाइनल में पहुंची है। इन दोनों में जो भी टीम ट्रॉफी जीतेगी वो टूर्नामेंट के सभी मैच जीतते हुए टी20 ट्रॉफी जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर नासिर हुसैन ने भारत के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह बड़े मैचों में हमेशा टीम के लिए मौजूद रहते हैं।

विराट कोहली ने मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में 10.71 की औसत से 75 रन बनाए हैं। हालांकि, कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा लगातार उनका समर्थन करने आए हैं।

इतना ही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के बाद तो रोहित शर्मा ने यह भी कह दिया कि विराट अपना बेस्ट परफॉर्मेंस फाइनल के लिए बचाकर रख रहे हैं। चाहे भारतीय क्रिकेटर हो या विदेशी हर कोई विराट की काबिलियत से वाकिफ है।

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए नासिर ने टी20 विश्व कप 2022 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान के खिलाफ कोहली के प्रदर्शन की ओर इशारा किया।

नासिर ने कहा, “आप एमसीजी में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को याद करें, भारतीय टीम पूरी तरह बैकफुट पर थी। अंत में कौन था? जिसने कमान संभाली। यह भारतीयों के लिए अब तक का सबसे बड़ा मैच था। इसलिए विराट हमेशा बड़े मैचों में मौजूद रहता है।”

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने कहा कि किसी को भी बड़े मैचों में विराट कोहली पर संदेह नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोहली को न्यूयॉर्क की पिचों की वजह से समस्याओं का सामना करना पड़ा है।