विश्वनाथ मंदिर में अलग गेट से प्रवेश कर सकेंगे काशीवासी, एक सप्ताह में लागू होगी व्यवस्था

0
11

वाराणसी, 11 जुलाई (आईएएनएस)। काशीवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए वाराणसी के भक्तों के लिए एक अलग द्वार की व्यवस्था की गई है। ये दरवाजा अगले एक हफ्ते में खुल जाएगा।

बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर में वाराणसी में रहने वाले बाबा विश्वनाथ के भक्तों का विशेष ध्यान रखा गया है। वाराणसी में रहने वाले लोगों के लिए अलग द्वार से प्रवेश कर बाबा के दर्शन करने को लेकर सहमति बन गयी है।

दरअसल, काशी विश्वनाथ मंदिर के नंदू फ़ारिया मार्ग से सुबह 4 से 5 बजे और फिर शाम 4 से 5 बजे तक प्रवेश के बीच काशीवासियों को दर्शन करने के लिए विचार किया गया है।

हालांकि फिलहाल शुरुआत में सिर्फ नियमित श्रद्धालुओं को दर्शन करने के लिए विशेष द्वार को एक निश्चित समय पर खोला जाएगा। बाद में व्यवस्था सुदृढ़ होने के बाद सभी काशीवासियों के लिए यह व्यवस्था उपलब्ध होगी।

सावन शुरू होने पर काशी वासियों के लिए यह व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। इस फैसले को लेकर यहां की जनता में उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है और सभी इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं।

आईएएनएस से बात करते हुए मंडलायुक्त वाराणसी कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रवेश के समय वाराणसी के लोगों की आइडेंटिटी उनके पहचान पत्र से की जाएगी। उस पहचान पत्र में श्रद्धालु का पता और फोटो होना आवश्यक है। इसमें आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस जैसे पहचान पत्र शामिल होंगे।