संघ प्रमुख मोहन भागवत ने ऋषिकेश में माधव सेवा विश्राम सदन का किया शुभारंभ

0
9

ऋषिकेश, 3 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तराखंड के ऋषिकेश में एम्स के रोगियों और तीमारदारों के लिए 120 कमरों का माधव सेवा विश्राम सदन बनकर तैयार हो गया है। इसका शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख डॉ मोहन भागवत ने किया है।

इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उपस्थित रहे। साथ ही सूबे के तमाम मंत्री और सांसदों के साथ संत-महात्माओं ने भी कार्यक्रम में शिरकत की।

इस विश्राम सदन में एम्स ऋषिकेश के रोगियों और तीमारदारों के लिए ठहरने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ-साथ भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा। 120 कमरों के इस सदन की विशेषता यह है कि मरीज और उनके तीमारदारों को मात्र 55 रुपये से लेकर 300 रुपये तक रूम उपलब्ध कराया जाएगा। भर पेट भोजन 10 से 30 रुपये मे मिल जायेगा।

खास बात यह है कि सदन मे आने और ठहरने वाले वही रोगी और तीमारदार होंगे, जिन्हे एम्स द्वारा भेजा जायेगा। बाहरी लोगों के लिए सदन मे कोई व्यवस्था नहीं दी जाएगी।

सदन से जुड़े लोगों ने बताया कि सदन को तैयार करने मे लगभग 30 करोड़ की धनराशि लगी है। इसके तहत 120 कमरों मे कुल 430 बेड लगाए गए हैं।

वहीं सदन में ठहरने वाले लोगों के लिए खेल-कूद, सत्संग घर, मनोरंजन आदि गतिविधियों का भी बंदोबस्त किया गया है। बताया गया है कि सदन मे एक व्यक्ति को मात्र दो सप्ताह तक ही रुकने की अनुमति दी जाएगी।