सीट शेयरिंग को लेकर अभी कोई बात नहीं, सभी बराबर के हिस्सेदार : संजय राउत

0
13

मुंबई, 22 जून (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के बाद देश के कई राज्यों में अब विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। महाराष्ट्र की अगर हम बात करें तो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियां भी जोरों पर हैं। वहां इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर शरद पवार ने कहा था कि वह करीब 100 विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

शरद पवार के इस बयान पर शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत ने कहा कि शरद पवार हमारे एमवीए के स्तम्भ और मार्गदर्शक हैं। अब तक सीट शेयरिंग को लेकर कोई बात नहीं हुई है। सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा भी नहीं हुई है। सभी बराबर के हिस्सेदार हैं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सभी ने बराबर से चुनाव लड़कर जीत दर्ज की। विधानसभा चुनाव को लेकर हमारी बातचीत जल्द शुरू होगी, हम 25 जून को साथ बैठेंगे। दिल्ली में 25 जून को इंडिया एलायंस की अहम बैठक है। इस बार पवार साहब का स्ट्राइक रेट जरूर ज्यादा है।

राउत ने कहा कि शिवसेना को इस बार सबसे ज्यादा टारगेट किया गया, मुंबई वाली सीट पर डाका डाला गया। किसी को कम नहीं मिलेगा, सीट शेयरिंग को लेकर हम सब मानसून सत्र के बाद बैठेंगे और निर्णय लेंगे।

दरअसल, शरद पवार ने हाल में ही पार्टी के नेताओं और नव निर्वाचित सांसदों के साथ बैठक की थी। बैठक को लेकर पुणे के एनसीपी (पवार गुट) के प्रमुख प्रशांत जगताप ने कहा कि शरद पवार ने इस बात के संकेत दिए हैं कि विधानसभा चुनाव की तस्वीर लोकसभा चुनाव से अलग होने वाली है। लोकसभा चुनाव में हमारी पार्टी कम सीट पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गई थी, लेकिन विधानसभा चुनाव में ऐसा नहीं होने वाला है।

बता दें, लोकसभा चुनाव में शरद पवार की पार्टी ने महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। सीट शेयरिंग में शरद पवार की पार्टी को दस सीटें मिली थी, जिसमें से पार्टी ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की।