सूर्य प्रताप शाही के दाल की कीमत वाले बयान पर लाल हुईं प्रियंका, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर साधा निशाना

0
6

नई दिल्ली, 10 जुलाई (आईएएनएस)। योगी आदित्यनाथ सरकार में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने दाल के भाव पर बयान देकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है। उनके इस बयान को लेकर अब सियासी प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। इसको लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी यूपी के कृषि मंत्री पर सोशल मीडिया के जरिए निशाना साधा है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा है कि आटे-दाल का भाव तो आम लोगों को पता होगा, मंत्री-अधिकारी तो अयोध्या में जमीनों का भाव पता करने में व्यस्त थे।

इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने एक पोस्टर भी लगाया है। जिसमें एक मीडिया चैनल की खबर का हवाला देते हुए लिखा गया है कि 2019 में राम जन्मभूमि को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मंदिर की जगह से सटे 25 गांवों की 2,500 से ज्यादा प्लॉट की खरीद-बिक्री की गई। जिसमें जमीन खरीदी करने वाले कई लोगों के लिंक ऐसे सामने आए जो या तो राजनेता थे या अधिकारी या वहां के स्थानीय नेता।

इसके साथ ही पोस्टर में लिखा गया है कि दाल 100 रुपए किलो बताकर हंस रहे मंत्री सूर्य प्रताप शाही को ये रेट लिस्ट देखनी चाहिए।

इसमें लिखा हुआ है कि अरहर की दाल 180 रुपए किलो, लाल राजमा 170 रुपए किलो, काली उड़द 130 रुपए किलो, मूंग की दाल 120 रुपए किलो, उड़द धुली 130 रुपए किलो का बाजार भाव है।

दरअसल, यूपी के कृषि मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दाल 100 रुपये किलो से ज्यादा कहीं नहीं है। दाल 100 रुपये किलो मिल रही है। इस पर पत्रकारों ने उनसे पूछा कि 100 रुपये किलो दाल कहां मिल रही है तो मंत्री सूर्य प्रताप शाही हंसने लगे। कृषि मंत्री के इसी बयान पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने निशाना साधा है।