स्कूल-कॉलेज के बाहर ड्रग्स की ब्रिकी पर होगी सख्त कार्रवाई : सीएम एकनाथ शिंदे

0
10

मुंबई ,29 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र में स्कूल, कॉलेज के बाहर और बार में ड्रग्स बिक्री की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। अब इस पर रोक लगाने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं।

शनिवार को उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान ड्रग्स की खरीद-फरोख्त पर कार्रवाई करने की बात कही। सीएम शिंदे ने कहा, राज्य में जिन स्कूलों और कॉलेजों के बाहर ड्रग्स की ब्रिकी की जा रही है, वहां एक्शन जारी है।

दुकान, पटरी, होटल समेत सभी जगहों से इसे जड़ से उखाड़ने का काम शुरू हो चुका है। ड्रग्स की ब्रिकी करने वाले पैडलर से लेकर सप्लायर तक सभी को जेल की सलाखों के पीछे डाला जाएगा। हम युवा पीढ़ी को बर्बाद नहीं होने देंगे, वो किसी परिवार के बच्चे हैं, उनकी हमें चिंता है।

पूरे राज्य में जिन-जिन स्थान पर ड्रग्स की बिक्री होती है, उन सब जगहों पर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले पर अधिकारियों को स्पष्ट चेतावनी दे दी गई है कि, लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होगी। अगर कोई अधिकारी ढिलाई बरतेगा, तो उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

दरअसल, हाल ही में ड्रग्स मामले में पुलिस की टीम ने पुणे के पॉश इलाके में एक बार को सील कर दिया था। फर्ग्युसन कॉलेज रोड पर मौजूद लिक्विड लीजर लाउंज बार पर नाबालिगों को नशीला पदार्थ देने का आरोप था।

पुणे पुलिस ने बार पर छापेमारी की और दोषियों को पकड़कर बार को सील कर दिया था। इस मामले में सीएम एकनाथ शिंदे ने ड्यूटी के दौरान लापरवाही के चलते दो पुलिस वालों पर भी एक्शन लिया है।