हाथरस घटना के दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा, होगी सख्त कार्रवाई : रीता बहुगुणा जोशी

0
8

इटावा, 6 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के इटावा पहुंचीं पूर्व मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने एक होटल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंनेे पत्रकारों से बात करते हुए हाथरस में हुए हादसे के संबंध में कहा कि उनकी सरकार दोषियों को छोड़ेगी नहीं। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।  

रीता बहुगुणा ने कहा कि हमारी सरकार पर्यटन पर विशेष ध्यान दे रही है। हम लोगों से अपील भी करना चाहते हैं कि जो लोग आगरा आते हैं, वे इटावा जरूर आएं, क्योंकि यहां लायन सफारी भी है।

वहीं योगी सरकार के द्वारा अभी तक सफारी को रुपया नहीं दिए जाने को लेकर रीता बहुगुणा ने कहा कि मुझे पता चला है कि यहां सालाना करीब एक लाख पर्यटक आते हैं। हमारी सरकार पर्यटन के नाम पर भेदभाव नहीं करती है। सरकार पर्यटन पर विशेष ध्यान दे रही है। इस मामले को हम मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे।

हाथरस घटना पर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मामले को गंभीरता से ले रही है, जो भी दोषी होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। यह गंभीर घटना है और सरकार इसे गंभीरता से ले रही है।

हाथरस में एक कार्यक्रम में मची भगदड़ में अब तक 121 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई लोग घायल है। भगदड़ दो जुलाई को स्वयंभू संत और उपदेशक नारायण साकार हरि उर्फ ​​’भोले बाबा’ के सत्संग के दौरान हुई थी। एफआईआर के अनुसार, कार्यक्रम में 2.50 लाख से अधिक लोग शामिल हुए थे, जबकि प्रशासन ने केवल 80 हजार लोगों को ही अनुमति दी थी।

एफआईआर के अनुसार, सत्संग के आयोजकों ने बाबा के अनुयायियों की चप्पलें और अन्य सामान पास के खेतों में फेंक कर कार्यक्रम में मौजूद लोगों की वास्तविक संख्या को छिपाने की कोशिश की।

बताया जा रहा है कि भगदड़ तब मची, जब श्रद्धालु बोले बाबा के पैरों की मिट्टी लेने के लिए दौड़े।