हाथरस हादसे के घायलों को दिया जा रहा अच्छा उपचार : मंत्री असीम अरुण

0
13

लखनऊ, 5 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के हाथरस में बाबा भोले के सत्संग में भगदड़ मचने से घायल हुए लोगों से मंत्री असीम अरुण ने शुक्रवार को मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने घायलों को बेहतर उपचार देने के निर्देश दिए।

आईएएनएस से बात करते हुए मंत्री असीम अरुण ने कहा कि मैं हाथरस का प्रभारी मंत्री हूं और सीएम योगी ने घटना के बाद मुझे वहां पहुंचने के लिए कहा था। वहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन को व्यवस्थित कराया। मृतकों और घायलों के परिवारों की सहायता की। इस पूरे मामले में अब गहनता से जांच हो रही है, छह लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि अगर मैं इस घटना की बात करूं तो पहली त्रुटि इसमें यह सामने आई कि आयोजकों ने पुलिस को अंदर आने नहीं दिया था। आयोजकों ने कहा था कि अंदर हमारे सेवादार संभाल लेंगे। जिस व्यवस्था को प्रशासन संभाल सकता है उसे आयोजक या सेवादार नहीं संभाल सकते। ये जांच का विषय है कि इसमें किसी की साजिश है या नहीं, जांच के बाद सब कुछ सामने आएगा।

उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि एक एसओपी तैयार की जाएगी कि इस तरह के आयोजन में कितने लोग इकट्ठा हो सकते हैं। उनके लिए पीने का पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था होगी। ये सब व्यवस्था करने के बाद ही आयोजक किसी भी तरह का आयोजन कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए सभी घायलों को अच्छा से अच्छा उपचार दिया जा रहा है। भगदड़ में घायल लगभग सभी लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। कुछ लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती है, उन्हें निशुल्क बेहतर उपचार दिया जा रहा है।

समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग जब इन कार्यक्रमों में गए थे तब उन्होंने आयोजकों को क्यों नहीं बताया कि आपकी व्यवस्था सही नहीं है, उसे सही करने की जरूरत है।