हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी से गहनता से हो रही पूछताछ : एसपी

0
12

हाथरस, 6 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के हाथरस हादसे के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। हाथरस के पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि यूपी पुलिस ने एक लाख के इनामी देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार किया है। उसे दिल्ली के नजफगढ़ से गिरफ्तार कर हाथरस लाया गया है और आगे की जांच जारी है।

एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि उनके साथ दो अन्य को भी मामले में गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले छह आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

हाथरस के एसपी निपुण अग्रवाल ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। साथ ही राम प्रकाश शाक्य और संजू यादव को भी पकड़ा गया है। दोनों से पूछताछ की गई।

हाथरस में हुई भगदड़ की घटना के मामले में हाथरस एसपी ने बताया कि पूछताछ में यह भी पता चला है कि कुछ समय पूर्व कुछ राजनीति दलों द्वारा इनसे संपर्क किया गया था। फंड इकट्ठा करने के संबंध में गहनता से जांच की जा रही है कि कहीं किसी तरह के कार्यक्रम में इनके संसाधन किसी राजनीतिक पार्टी द्वारा पोषित तो नहीं किए जा रहे हैं। अब तक की पूछताछ से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोई राजनीतिक दल अपने राजनीतिक और निजी स्वार्थ के लिए इनसे जुड़ा रहा है।

एसपी ने आगे बताया कि देव प्रकाश मधुकर ने पूछताछ में बताया कि वह एटा में साल 2010 से मनरेगा में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत है। वह इस संगठन से कई सालों से जुड़ा हुआ है। वह संगठन का कार्यक्रम कराता था और इसके फंड इकट्ठा करता था।

निपुण अग्रवाल ने बताया कि आरोपियों की चल अचल संपत्ति, बैंक खाते की जांच की जा रही है। भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी।