हिंदुओं पर झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है : पीएम मोदी

0
11

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि आज हिंदुओं पर झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है, गंभीर षड्यंत्र हो रहा है। ये कहा गया कि हिंदू हिंसक होते हैं। ये हैं आपके संस्कार, ये है आपका चरित्र, ये है आपकी सोच, ये है आपकी नफरत। इस देश के हिंदुओं के साथ ये कारनामे। ये देश शताब्दियों तक इसे भूलने वाला नहीं है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में हुई चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के भाषण की जमकर आलोचना करते हुए कहा कि ये वो लोग हैं जिन्होंने हिंदू आतंकवाद का शब्द गढ़ने की कोशिश की थी। इनके साथी हिंदू धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया ऐसे शब्दों से करें, ये देश कभी माफ नहीं करेगा। एक सोची-समझी साजिश के तहत इनके पूरे इकोसिस्टम ने हिंदू परंपरा को नीचा दिखाने, अपमानित करने और मजाक उड़ाने को फैशन बना दिया है।

उन्होंने कहा कि हमारे देवी-देवताओं का अपमान 140 करोड़ देशवासियों के हृदय को गहरी चोट पहुंचा रहा है। निजी राजनीतिक स्वार्थ के लिए ईश्वर के रूपों का इस तरह से खेल, ये देश कैसे माफ कर सकता है। सदन में कल का दृश्य देखकर अब हिंदू समाज को सोचना पड़ेगा कि क्या ये अपमानजनक बयान कोई संयोग है या बड़े प्रयोग की तैयारी है।

नीट मामले पर पीएम मोदी ने कहा कि वे हर विद्यार्थी और हर नौजवान को कहेंगे कि सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अत्यंत गंभीर है। युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को कतई नहीं छोड़ा जाएगा। सरकार युद्ध स्तर पर कदम उठा रही है। नीट के मामले में देश भर में पहले ही गिरफ्तारियां की जा रही हैं। पेपर लीक को लेकर सरकार पहले ही एक कड़ा कानून बना चुकी है और परीक्षा को पुख्ता करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही लोकसभा में बोलने के लिए खड़े हुए तो विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने इसके लिए विपक्षी सांसदों और विपक्ष के नेता के व्यवहार पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए फटकार भी लगाई।

विपक्षी सांसद लगातार वेल में खड़े होकर नारेबाजी करते रहे, हंगामा करते रहे। हंगामे के बीच पीएम मोदी ने न केवल अपना भाषण जारी रखा बल्कि वेल में आकर नारेबाजी कर रहे विपक्षी सांसद को पीने के लिए पानी का गिलास भी दिया।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा कि आज कांग्रेस झूठ फैला रही है। ये डिफेंस रिफॉर्म के प्रयासों को कमजोर करने का षड्यंत्र कर रहे हैं। कांग्रेस के लोग कभी भी भारतीय सेनाओं को ताकतवर होते हुए नहीं देख सकते। इन्हें बताना चाहिए कि ये किसके लिए अग्निवीर को लेकर झूठ फैला रहे हैं। कांग्रेस ने देशवासियों को गुमराह किया है। माताओं-बहनों को हर महीने 8,500 रुपये देने का झूठ बोला, माताओं-बहनों के दिल को जो चोट लगी है, वह कांग्रेस को तबाह करने वाली है। ईवीएम को लेकर झूठ, संविधान को लेकर झूठ, राफेल को लेकर झूठ, बैंकों को लेकर झूठ, हर तरह का झूठ इन्होंने बोला है। इनका हौसला तो इतना बढ़ गया कि कल सदन को भी गुमराह करने का प्रयास हुआ। अग्निवीर को लेकर भी यहां झूठ बोला गया।