शी चिनफिंग चीन-अरब राज्य सहयोग मंच के 10वें मंत्रिस्तरीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे

0
61

बीजिंग, 27 मई (आईएएनएस)। चीनी विदेश मंत्रालय ने चीन-अरब राज्य सहयोग मंच के 10वें मंत्रिस्तरीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति शी चिनफिंग की उपस्थिति पर चीनी और विदेशी मीडिया के लिए एक ब्रीफिंग आयोजित की।

परिचय के मुताबिक, यह मंत्रिस्तरीय सम्मेलन 30 मई को पेइचिंग में आयोजित होगा। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग इसके उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे और मुख्य भाषण देंगे।

सम्मेलन में नेताओं की सहमति को लागू करने, विभिन्न क्षेत्रों में चीन-अरब सहयोग का विस्तार करने और साझा भविष्य वाले चीन-अरब समुदाय के निर्माण में तेजी लाने के लिए गहन चर्चा और विशिष्ट उपायों के अध्ययन पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

सम्मेलन में कई परिणाम दस्तावेजों को अपनाने की योजना है, जो चीन और अरब देशों के बीच आम सहमति बनाएगी, सहयोग के अगले चरण की योजना बनाएगी और फिलिस्तीनी मुद्दे पर चीन और अरब देशों की एक आम आवाज जारी करेगी।

29 से 31 मई तक, राष्ट्रपति शी चिनफिंग बहरीन के राजा, मिस्र के राष्ट्रपति, ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति के लिए राजकीय कार्यक्रम आयोजित करेंगे, जो चीन का दौरा करेंगे और सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। वे द्विपक्षीय संबंधों और सामान्य हित के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)