हिमाचल : प्री-मानसून में डेंगू ने पसारे पैर, अब तक 30 मामले आए सामने

0
9

सिरमौर,2 जुलाई (आईएएनएस)। बारिश का मौसम आते ही डेंगू की समस्या भी बढ़ जाती है। प्री मानसून में हिमाचल प्रदेश के सिरमौर के मुख्यालय नाहन में डेंगू ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। अब तक डेंगू के 30 मामले सामने आ चुके हैं।

शहर में डेंगू के बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। मानसून से पहले ही डेंगू से लोगों को अपनी सेहत की चिंता सताने लगी है। स्वास्थ्य विभाग इससे निपटने के लिए कमर कस रहा है।

नाहन के डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अस्पताल से डेंगू के 30 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। एमएस डॉ. अमिताभ जैन ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, डेंगू के ज्यादातर मामले अमरपुर इलाके से पाए गए हैं।

मंगलवार को करीब आधा दर्जन लोग डेंगू पॉजिटिव पाए गए हैं। अस्पताल में सभी रोगियों को स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

अमिताभ जैन ने लोगों से अपने आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता बनाए रखने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि आप लोग बारिश का पानी एकत्रित न होने दें, ताकि डेंगू का मच्छर न पनपे और बीमारी न फैले।

वहीं शहर में डेंगू के बढ़ते मामले के बीच सीएमओ डॉ. अजय पाठक ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने बताया कि, चिकित्सा क्षेत्र को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य जारी है। साल 2025 तक सिरमौर के 10 स्वास्थ्य केंद्रों को वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा। यहां ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति तक सभी स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाई जाएंगी।