छत्तीसगढ़ के कोरबा में कुएं में डूबने से चार की मौत, सीएम ने मुआवजे का किया ऐलान

0
12

कोरबा (छत्तीसगढ़), 5 जुलाई (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक कुएं में डूबने से चार लोगों की मौत हो गई। कुएं की सफाई करने के दौरान एक शख्स अंदर गिर गया। इसके बाद उसे बचाने के लिए तीन और लोग कुएं में गए, लेकिन बाहर नहीं निकल पाए और चारों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम जुराली के डिपरापारा में कुएं की सफाई के दौरान एक शख्स गिर गया। इसके बाद शख्स को बचाने के लिए उसकी बेटी कुएं में कूद गई। काफी देर बाद बाप-बेटी के कुएं से बाहर नहीं आने पर दो और लोग कुएं में गए और फिर वह दोनों भी बाहर नहीं आ सकें। घटना के बाद हड़कंप मच गया। लोगों ने आनन-फानन में पुलिस को जानकारी दी।

मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। चारों के शव को कुएं से बाहर निकालने का काम शुरू किया। घटना की सूचना पर कोरबा कलेक्टर, एसपी और कटघोरा विधायक भी मौके पर पहुंचे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया। सीएम साय ने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 5-5 लाख रुपये और जिला प्रशासन से 4-4 लाख रुपये यानी कुल 9-9 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।