पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा : जेपी नड्डा

0
8

भुवनेश्वर, 26 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने भुवनेश्वर में आयोजित सदस्यता अभियान कार्यक्रम में कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बारंबार अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी का जिक्र करती रहती है। इन लोगों को कुछ समझ नहीं आता है, तो बार-बार बेरोजगारी और महंगाई का जिक्र करने लगते हैं।

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा।

उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “अपने 10 साल के कार्यकाल में ये लोग डबल डिजिट के इन्फेल्शन से कभी बाहर नहीं आ पाए और आज ये लोग हमें महंगाई पर ज्ञान दे रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “आप देख सकते हैं कि विश्व के कई समृद्ध देशों की अर्थ नीति लड़खड़ाई हुई है। अमेरिका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, चीन, जापान की अर्थव्यवस्था में 5 प्रतिशत तक की गिरावट आई है और कल ही मूडीज ने कहा कि भारत का विकास दर 6.7 फीसद होगा। इसके बाद कहा कि यह 7 फीसद के पास पहुंचेगा। आज हम इस स्थिति में पहुंच चुके हैं। दुनियाभर के लोगों की महत्वाकांक्षाएं भारत के लोगों के साथ जुड़ी हुई है।”

उन्होंने कहा, “सबसे बड़ी बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहले हम जहां 11वें नंबर पर खड़े थे। लेकिन, हमने बिट्रेन को, जिसने पहले कभी हमारे ऊपर 200 साल तक राज किया था, उसे पछाड़कर आज की तारीख में हम पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं की फेहरिस्त में शुमार हो चुके हैं।”

उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “अब यह पार्टी नक्सलियों की प्रवक्ता बन चुकी है। देश में भाजपा ही एकमात्र लोकतांत्रिक पार्टी है, जो लोगों के हितों को प्राथमिकता देती है। हमारा विश्वास है कि लोगों के हितों को जब हम सर्वोपरि समझेंगे, तभी हम राष्ट्र को विकसित कर पाएंगे, लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं सोचती है।”