Kharinews

अनीस बज्मी : कॉमेडी को पहले नजरअंदाज किया जाता था

May
22 2022

नई दिल्ली, 22 मई (आईएएनएस)। फिल्म निर्माता अनीस बज्मी, जो वर्तमान में अपनी नई रिलीज फिल्म भूल भुलैया 2, एक हॉरर कॉमेडी की सफलता के लिए उच्च सवारी कर रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि, कॉमेडी जैसी फिल्में बनाना आसान नहीं है।

नो एंट्री, वेलकम, सिंह इज किंग, रेडी और मुबारकां जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके बज्मी ने आईएएनएस से कहा कि, यह शैली अभिनेताओं और फिल्म निमार्ताओं के लिए सबसे कठिन है। मैं जो कह रहा हूं वो सच है क्योंकि लोग हंसना भूल गए हैं और उन्हें हंसाना बहुत मुश्किल है।

मैंने बहुत सारी फिल्में लिखी हैं लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि कॉमेडी सबसे कठिन काम है। समय, मूड, योजना सब कुछ अच्छे से सेट करना बहुत मुश्किल है।

अपने नवीनतम निर्देशन में कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी और तब्बू के साथ काम करने वाले फिल्म निर्माता और दूसरे भी सितारों ने कहा है कि ये शैली कठिन है।

धीरे-धीरे बहुत सारे बड़े लोगों ने विश्लेषण करना शुरू कर दिया है कि जो सरल लगता था, वह इतना आसान नहीं है और वे सम्मान दे रहे हैं क्योंकि पहले तीन साल पहले कॉमेडी को बहुत कम देखा जाता था और अब ऐसा नहीं है।

स्त्री, रूही, भूत पुलिस, फोन भूत, अतिथि भूतो भव जैसी एक के बाद एक कई हॉरर कॉमेडी रिलीज होने के साथ, बज्मी ने शैली की लोकप्रियता के पीछे के कारण को समझा है।

अगर हम अपने पूरे बचपन में कहीं बात करते हैं तो यह हॉरर से जुड़ा होता है। हमने लोगों से कहानियां सुनी हैं, तो कहीं न कहीं हमारे दिमाग में यह रहता है और अगर कोई शैली में फिल्म बनाता है तो लोग उसे पसंद करते हैं।

मैं किसी भी शैली में विश्वास नहीं करता, इस अर्थ में कि यह विशेष शैली काम कर रही है। हमें इसे बनाना चाहिए। मैं बहुत ईमानदार रहूंगा जब मैं यह फिल्म बना रहा था, मैंने ऐसा नहीं सोचा था। मैं केवल एक फिल्म बनाता हूं जब यह मेरे साथ तालमेल बिठाता है, चाहे वह कोई भी शैली हो।

मैंने रोमांटिक फिल्में, कॉमेडी फिल्में, सस्पेंस थ्रिलर बनाई हैं, मैंने कभी हॉरर फिल्म नहीं बनाई थी और मुझे लगा कि मुझे इसे बनाना चाहिए। यह मजेदार होगा और मैंने इसे बनाया।

--आईएएनएस

पीटी/एएनएम

Related Articles

Comments

 

केटीआर की आरजीयूकेटी यात्रा के दौरान छात्रों को बंद नहीं किया गया: तेलंगाना सरकार

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive