Kharinews

कॉमेडियंस को ट्रोल करने के विषय पर अबीश मैथ्यू ने की बात

Aug
12 2020

मुंबई, 12 अगस्त (आईएएनएस)। हाल के दिनों में कुछ स्टैंड-अप कॉमेडियनों को उनके ट्वीट्स व चुटकुलों के चलते ट्रोलिंग का जमकर सामना करना पड़ा है और इस संदर्भ में कॉमेडियन अबीश मैथ्यू का मानना है कि हमने निश्चित तौर पर एक ऐसा वक्त भी देखा हुआ है जब समाज में बड़ी संख्या में लोग खुली विचारधारा के हुआ करते थे।

अबीश ने आईएएनएस को बताया, हमें कुछ इस तरह से सोचना होगा कि ठीक है मुझे अगर यह पसंद नहीं है तो किस तरह से बिना किसी लड़ाई-झगड़े के मैं उस इंसान से बात कर इस बारे में अपनी एक राय रख सकता हूं और जब आप इसे वैधानिकता के साथ करते हैं तो मतलब यही होता है कि आप बातचीत में यकीन नहीं रखते हैं। आप जब एक बखेड़ा खड़ा करना चाहते हैं।

अग्रिमा जोशुआ और रोहन जोशी जैसे कॉमेडियनों को हाल ही में सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के चलते सोशल मीडिया पर तीव्र प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ा।

इस पर अबीश ने बताया, हमें याद रखने की जरूरत है कि आप चाहें पत्रकार हैं, या संगीतकार या फिल्मकार, सालों पहले आपने जो भी किया वैसा आज का परि²श्य नहीं है। मैं बोलने की स्वतंत्रता पर यकीन रखता हूं और मैं किसी दूसरे इंसान से भी बोलने की पूर्ण स्वतंत्रता पर यकीन रखता हूं।

उन्होंने बताया, अगर आपको कुछ पसंद नहीं है तो हम उस पर बात कर सकते हैं, लेकिन आजकल जो कुछ भी हो रहा है उसमें बात करना ही मुश्किल है क्योंकि लोग बात करना ही नहीं चाहते हैं। ऐसे में दूसरी तरफ जो इंसान है उसे भी जरूरी कदम उठाने पड़ते हैं। उन्हें अपनी आवाज सुनानी पड़ती है और इसमें कुछ गलत नहीं है। अगर मेरे खिलाफ भी कभी कोई कुछ बोले तो मैं भी कभी उसका विरोध नहीं करता। बात बस शांतिपूर्वक आपस में विचार-विमर्श कर चीजों को सुलझाने की है।

--आईएएनएस

एएसएन

Related Articles

Comments

 

बिहार विधानसभा चुनाव में सपा करेगी राजद का समर्थन

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive