Kharinews

सनसनीखेज समाज का हिस्सा है, सिर्फ खबरों तक सीमित नहीं: सोनाली बेंद्रे

Jun
18 2022

मुंबई, 17 जून (आईएएनएस)। अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने हाल ही में अपनी नई रिलीज हुई सीरीज द ब्रोकन न्यूज के साथ ऑडियो-विजुअल कंटेंट की दुनिया में वापसी की है, जहां वह एक न्यूज चैनल की एक नेक संपादक की भूमिका निभा रही हैं।
जहां स्वास्थ्य के मामले में संघर्ष की अवधि के बाद यह उनके लिए वापसी का माध्यम है, वहीं सीरीज ने उनके डिजिटल डेब्यू को भी चिह्न्ति किया।

आईएएनएस के साथ बातचीत में, अभिनेत्री ने कैमरे के सामने वापस आने के अपने अनुभव के बारे में बात की, कि कैसे सनसनीखेज वर्तमान युग में समाचारों तक ही सीमित नहीं है, सूचना के उपभोग के लिए उनका पहुंच बिंदु और सभी सूचनाओं के जंक से उनकी डिटॉक्सिफिकेशन प्रक्रिया है।

जैसा कि सोनाली कहती हैं, सनसनीखेज समाज का एक हिस्सा है, यह सिर्फ खबर नहीं है। हर चीज में थोड़ी सनसनी होती है। इतनी सारी आवाजें हैं कि हम केवल तेज आवाज वाले लोगों को ही नोटिस करते हैं।

दुख की बात है कि उनकी राय में व्यक्तिगत स्तर पर कोई बहुत कुछ नहीं कर सकता है, इसलिए, वो आवाजें सिर्फ तेज और तेज होना चाहती हैं। हम एक समाज के रूप में सामूहिक रूप से तेज आवाज की ओर आकर्षित होते हैं और यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है और हमारे नियंत्रण में नहीं है, ईमानदारी से।

लेकिन फिर वह सूचनाओं के अत्यधिक प्रवाह से खुद को कैसे डिटॉक्सीफाई करती है जो विषाक्त हो जाती है इसका उत्तर सरल है, सोनाली अलग हो जाती है और स्विच ऑफ कर देती है, विषहरण का मेरा तरीका पूरी तरह से बंद करना है। अपनी बीमारी के दौरान जब मैं उत्तेजित नहीं होना चाहती थी क्योंकि संतुलन इतना नाजुक था कि कोई भी चीज जो उदासी या अंधेरे को ट्रिगर कर सकती थी, मैंने स्विच किया। इसे बंद किया और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया जिनसे वास्तव में फर्क पड़ा।

सीरीज उनके डिजिटल डेब्यू का प्रतीक है, लेकिन अभिनेत्री के लिए एक नए माध्यम पर काम करने का अनुभव फिल्मों से बहुत अलग नहीं था, क्योंकि वह साझा करती हैं, मेरे लिए, द ब्रोकन न्यूज की शूटिंग एक लंबी फिल्म की शूटिंग के समान थी। डिजिटल माध्यम पर काम करने के मामले में इससे कोई फर्क नहीं पड़ा।

हालांकि, बदलते समय एक से अधिक तरीकों से प्रकट हुए। अदाकारा बताती हैं, यह कहते हुए कि समय जरूर बदल गया है, सेट पर काम करने का तरीका, तकनीक, कहानी कहने की लय और अभिनय भी काफी बदल गया है।

उनके जैसे किसी व्यक्ति के लिए, जो एक उत्साही पाठक है, समाचार उपभोग का प्रमुख स्रोत या तो कागज पर या डिजिटल पर लिखित कंटेंट है।

द ब्रोकन न्यूज लोकप्रिय ब्रिटिश सीरीज प्रेस से रूपांतरित है, और यह इन दो अलग-अलग दुनियाओं के टकराव, परस्पर विरोधी विचारधाराओं और उनकी असंगत नैतिकता की कहानी प्रस्तुत करती है।

बीबीसी स्टूडियोज इंडिया द्वारा निर्मित और विनय वैकुल द्वारा निर्देशित इस शो में गैंग्स ऑफ वासेपुर और पाताल लोक के स्टार जयदीप अहलावत और मिजार्पुर की अभिनेत्री श्रिया पिलगांवकर भी हैं।

यह वर्तमान में जी पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

--आईएएनएस

पीजेएस/एएनएम

Related Articles

Comments

 

जीतेंद्र के सबसे बड़े फैन हैं हिमेश रेशमिया

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive