Kharinews

ईपीएस-95 पेंशनधारकों ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25.35 करोड़ देने की घोषणा की

Mar
31 2020

नई दिल्ली, 31 मार्च (आईएएनएस)। कर्मचारी पेंशन योजना (ईपीएस) के दायरे में आने वाले पेंशनभोगियों की संस्था अखिल भारतीय ईपीएस-95 पेंशनभोगी राष्ट्रीय संघर्ष समिति ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद के लिये अपनी एक दिन की पेंशन प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का निर्णय किया है। ईपीएस-95 के अंतर्गत आने वाले पेंशनभोगियों की संख्या करीब 65 लाख है और इनके एक दिन की पेंशन करीब 25.35 करोड़ रुपये है।

अखिल भारतीय ईपीएस-95 पेंशनभोगी राष्ट्रीय संघर्ष समिति के अध्यक्ष कमांडर अशोक राउत ने एक बयान में कहा, हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोनावायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद की इच्छा जताई है। इसके तहत हम सभी कर्मचारी पेंशन योजना (ईपीएस) के दायरे में आने वाले पेंशनभोगियों के एक फोरम ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद के लिये अपनी एक दिन की पेंशन प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का निर्णय किया है। यह सवाल धनराशि का नहीं है, बल्कि हम जैसे समाज के ज्येष्ठ और बुजुर्ग पेंशनधारकों की देशप्रेम से जुड़ी भावना का है।

राउत ने कहा , ईपीएस-95 पेंशनर्स संघर्ष समिति ने यह फैसला सर्वसम्मति से किया है कि चाहे यह योगदान भले ही छोटा हो, लेकिन इससे पूरे देश को एक प्रेरणादायक संदेश मिलेगा और आगे भे जरूरत पड़े तो हम इस मुश्किल घड़ी में देश की मदद के लिए तैयार है ।

-- आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

अभिलाष थपलियाल की लॉकडाउन के दौरान मेंटल हेल्थ पर शॉर्ट फिल्म

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive