Kharinews

गेमिंग एप को प्रतिबंधित करने के लिए एप्पल पर फेसबुक का फूटा गुस्सा

Aug
08 2020

सैन फ्रांसिस्को, 8 अगस्त (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड गेमिंग सर्विस को एप स्टोर पर नहीं दिखाए जाने के चलते कंपनी द्वारा एप्पल को दोषी ठहराया गया था और अब फेसबुक ने भी यह कहते हुए आईफोन निर्माता की आलोचना की है कि कंपनी ने आईफोन या अन्य किसी डिवाइस पर उन्हें अपने किसी गेमिंग एप को लॉन्च करने से मना कर दिया है।

एप्पल ने आईओएस एप स्टोर पर फेसबुक गेमिंग एप को अस्वीकार कर दिया है, क्योंकि यह लाइवस्ट्रीम गेमिंग सर्विस एप्पल आर्केड के लिए सीधा खतरा है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के मुख्य परिचालन अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने कहा है कि कंपनी को एप स्टोर पर अपने गेमिंग एप को लाने के चलते रियायत देने के लिए मजबूर किए जाने के बाद इसने अपने गेमिंग एप के एक आईओएस संस्करण को लॉन्च करने में कामयाबी हासिल की है।

सैंडबर्ग ने आगे कहा, दुर्भाग्य से, हमें स्टैंडअलोन फेसबुक गेमिंग एप पर एप्पल की स्वीकृति प्राप्त करने के लिए गेमप्ले की व्यवहारिकता को पूरी तरह से हटाना पड़ा, मतलब आईओएस यूजर्स के लिए एंड्रॉयड यूज करने वालों के प्रति एक हीन अनुभव है।

अपने बयान में उन्होंने यह भी कहा, हम उन 38 करोड़ से अधिक लोगों के लिए समुदायों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो हर महीने फेसबुक पर गेम खेलते हैं - चाहे एप्पल इसे स्टैंडअलोन एप में अनुमति दें या न दें।

--आईएएनएस

Related Articles

Comments

 

कैंसर के कुछ इलाज कोविड से मृत्यु का जोखिम बढ़ा सकते हैं: अध्ययन

Read Full Article

Subscribe To Our Mailing List

Your e-mail will be secure with us.
We will not share your information with anyone !

Archive