अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी के जन्मदिन पर 24,500 यूनिट रक्तदान

0
15

अहमदाबाद, 25 जून (आईएएनएस)। अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी के 62वें जन्मदिन के अवसर पर आयोजित रक्तदान अभियान के दौरान लगभग 24 हजार 500 यूनिट रक्त (लगभग 9,800 लीटर) एकत्रित किया गया। इससे 73 हजार 500 से अधिक रोगियों को मदद मिल सकती है।

इस वर्ष पिछले वर्ष के मुकाबले 20,621 यूनिट रक्त अधिक एकत्रित किया गया है।

अदाणी समूह की सामुदायिक सहभागिता शाखा अदाणी फाउंडेशन ने बताया कि गौतम अदाणी के जन्मदिन के अवसर पर सोमवार को 21 राज्यों के 152 शहरों में रक्तदान अभियान चलाया गया।

अदाणी हेल्थकेयर टीम के मार्गदर्शन में आयोजित इस अभियान को कर्मचारियों का जबरदस्त सहयोग मिला।

अदाणी फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ. प्रीति अदाणी ने कहा,“मैं इस नेक काम में उनके योगदान के लिए अदाणी परिवार के प्रत्येक सदस्य को धन्यवाद देना चाहती हूं। उनका समर्पण न केवल उनकी करुणा को दर्शाता है, बल्कि जरूरतमंदों की सेवा करने की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को भी मजबूत करता है।”

एकत्रित रक्त पीसीवी, प्लेटलेट सांद्रता, प्लाज्मा, एफएफपी, क्रायोप्रेसिपिटेट और एल्ब्यूमिन के उपयोग के माध्यम से 73 हजार 500 से अधिक रोगियों की मदद कर सकता है।

यह अभियान रेड क्रॉस और सरकारी अस्पतालों के ब्लड बैंकों के साथ मिलकर आयोजित किया गया था।

फाउंडेशन के अनुसार, 2,000 से अधिक डॉक्टरों, पैरामेडिक्स, डेटा ऑपरेटरों और अदाणी समूूह की कंपनियों के कर्मचारियों की टीम ने रक्तदान अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अदाणी समूह के चेयरमैन के जन्मदिन पर अदाणी फाउंडेशन 2011 से रक्तदान अभियान का आयोजन कर रहा है।

अदाणी फाउंडेशन वर्तमान में 19 राज्यों के 6,769 गांवों में काम कर रहा है। इससे 9.1 मिलियन लोगों के जीवन में बदलाव आ रहा है।