अमित शाह, जेपी नड्डा ने चंद्रबाबू नायडू से की मुलाकात; शपथ ग्रहण समारोह के गवाह बनेंगे पीएम मोदी

0
22

अमरावती, 11 जून (आईएएनएस)। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू बुधवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं। इससे पहले मंगलवार रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की।

गन्नावरम एयरपोर्ट पर पहुंचते ही भाजपा नेता सीधे नायडू के उंडावल्ली स्थित आवास पर पहुंचे।

प्रदेश भाजपा नेताओं ने बताया, “बैठक में मंत्री पद की शपथ लेने वाले भाजपा विधायकों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा। साथ ही उन्हें आवंटित किए जाने वाले विभागों पर भी फैसला किया जाएगा।”

एन. चंद्रबाबू नायडू, अमित शाह के साथ विचार-विमर्श के बाद अपने मंत्रिपरिषद की सूची को अंतिम रूप देंगे और फिर आधी रात के बाद इसे राज्यपाल के पास भेज दिया जाएगा।

इससे पहले, एयरपोर्ट पर राज्य भाजपा प्रमुख डी. पुरंदेश्वरी, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बंदी संजय कुमार, टीडीपी महासचिव नारा लोकेश और अन्य ने स्वागत अमित शाह और नड्डा का स्वागत किया।

चंद्रबाबू नायडू गन्नावरम एयपोर्ट के पास केसरपल्ली आईटी पार्क में आयोजित एक शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। चंद्रबाबू नायडू के साथ टीडीपी और उनके सहयोगी जन सेना और भाजपा के मंत्री भी शपथ लेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, कुछ केंद्रीय, एनडीए सहयोगी दलों के नेता और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे।

जन सेना नेता और एक्टर पवन कल्याण को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना है। मंगलवार सुबह टीडीपी, जन सेना और भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों ने एक संयुक्त बैठक में नायडू को सर्वसम्मति से एनडीए विधायकों का नेता चुना। शाम को उन्होंने राज्यपाल एस अब्दुल नजीर से मुलाकात की और उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया।

राज्यपाल बुधवार को सुबह 11.27 बजे नायडू को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे